scriptट्रैक्टर परेड हिंसा: दिल्ली पुलिस ने तैयार की हजार से अधिक लोगों की लिस्ट, नहीं बचेगा एक भी आरोपी | Tractor Rally: Delhi Police has identified more than a thousand people | Patrika News
विविध भारत

ट्रैक्टर परेड हिंसा: दिल्ली पुलिस ने तैयार की हजार से अधिक लोगों की लिस्ट, नहीं बचेगा एक भी आरोपी

अब दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की साइबर सेल ने एक हजार से अधिक ट्विटर हैंडल की पहचान की है
इन्होंने डायरेक्ट या इन-डायरेक्ट रूप से इस हिंसक घटना में भूमिका निभाई है

Jan 27, 2021 / 09:23 pm

Vivhav Shukla

Tractor Rally: Delhi Police has identified more than a thousand people

Tractor Rally: Delhi Police has identified more than a thousand people

नई दिल्ली। दिल्ली में ट्रेक्टर रैली के दौरान लाल किले पर आंदोलनकारी किसानों द्वारा की गई हिंसक घटना को लेकर पहले ही अलग-अलग थानों में 22 एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं। अब दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की साइबर सेल ने एक हजार से अधिक ट्विटर हैंडल की पहचान की है, जिन्होंने डायरेक्ट या इन-डायरेक्ट रूप से इस हिंसक घटना में भूमिका निभाई।

Delhi : लाल किले पर हिंसा की जांच करेगी क्राइम ब्रांच, अब तक 22 FIR दर्ज, 200 हिरासत में

मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली के पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने राजधानी में हुई हिंसा पर चर्चा करने के लिए बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात भी की। सूत्रों का कहना है कि दिल्ली पुलिस किसान नेताओं पर शिकंजा कसने के साथ-साथ इस हिंसा में किसी भी तरह शामिल हुए लोगों की लिस्ट तैयार कर रही है।

सू्त्रों के हवाले से खबर है कि दिल्ली पुलिस के साइबर सेल ने एक हजार से ज्यादा ट्विटर हैंडल की पहचान की है, जिन्होंने डायरेक्ट या इन-डायरेक्ट रूप से मंगलवार की घटना में भूमिका निभाई, इनमें कई बड़े नाम भी शामिल हो सकते हैं।

पुलिस के मुताबिक स्वराज इंडिया के संस्थापक योगेंद्र यादव और किसान आंदोलन के सबसे बड़े चेहरे राकेश टिकैत के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार जहां-जहां पुलिस पर हमले हुए हैं, ज़्यादातर एफआईआर वहीं दर्ज हुई हैं।

Tractor Parade: लाल किले पर जिसने फहराया था निशान साहिब, जानिए आखिर कौन है वो शख्स

बता दें ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा में 394 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। इनमें कुछ अभी भी अस्पताल में है जबकि कुछ आईसीयू में एडमिट हैं।दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि किसान नेताओं ने पुलिस की बातें नहीं मानी और हिंसा किया।लेकिन हिंसा करने वालों की वीडियो के जरिए पहचान की जा रही है। कोई भी हिंसा का आरोपी नहीं बख्शा जाएगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yy3xv

Home / Miscellenous India / ट्रैक्टर परेड हिंसा: दिल्ली पुलिस ने तैयार की हजार से अधिक लोगों की लिस्ट, नहीं बचेगा एक भी आरोपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो