Tractor Parade: लाल किले पर जिसने फहराया था निशान साहिब, जानिए आखिर कौन है वो शख्स

  • Tractor Parade में लाल किले पर निशान साहिब फहराने के मामले ने पकड़ा तूल
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में हुई शख्स की पहचान
  • तरण तारण में वान सिंह के नाम से हुई शख्स की पहचान

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड ( Tractor Parade ) के दौरान किसानों का प्रदर्शन हिंसक हो गया। राजधानी की सड़कों पर पुलिस के साथ संग्राम के साथ ही किसानों ( Farmer )का एक टुकड़ा लाल किले की प्राचीर तक जा पहुंचा। यही नहीं यहां प्रदर्शनकारियों ने निशान साबिह फहराया।

लाल किले पर निशान साबिह फहराने वाले शख्स को लेकर बड़ा खुलासा हुआ। दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वो शख्स दिखाई दे रहा है जिसने निशान साहिब फहराया। आपको बता दें कि इस वीडियो की पुष्टि पत्रिका डॉट कॉम नहीं करता।

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा लाल किले पर दूसरे समुदाय के झंडे फहराने का मामला, सीजेआई से की गई ये मांग

लाल किले पर चढ़कर जिस शख्स ने निशान साबिह का झंडा फहराया, उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उसकी पहचान तरण तारण में वान तारा सिंह गांव के रहने वाले जुगराज सिंह के रूप में हुई है।

आखिरकार चार साल का सजा काटने के बाद रिहा हो रही हैं जयललिता की करीबी शशिकला, कोरोना संक्रमण के चलते अस्पताल में हैं भर्ती

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो के मुताबिक, एक युवा यह कहते हुए सुनाई दे रहा है कि वान तारा सिंह गांव के जुगराज सिंह ने लाल किले पर खालसा का झंडा फहराया है।

आपको बता दें कि लाल किले की प्राचीर पर ठीक उस जगह पर निशान साहिब और किसान संगठनों के झंडे फहराए गए, जहां हर साल स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री तिरंगा फहराते हैं।

वीडियो में झंडा फहराने वाले शख्स की पहचान को लेकर उसके रिश्तेदार ही गर्व से दावा कर रहे हैं।
इस वीडियो में बताया जा रहा है कि जुगराज ने झंडा फहराया। वीडियो में खुद को जुगराज का रिश्तेदार बताने वाला शख्स वीडियो में क्रमशः जुगराज के पिता और दादा बलदेव सिंह और महल सिंह के साथ-साथ उसकी दादी और मां का परिचय भी देता है।

वायरल हो रहे इस कथित वीडियो में जुगराज सिंह के दादा अपने पोते की प्रशंसा करते देखे जा सकते हैं। वह कहते हैं, 'यह सिख पंथ के लिए गर्व की बात है कि पूर्व में विजय का खालसा ध्वज लाल किले पर फहरा था, अब 2021 में एक और विजय का झंडा फहराया गया।'

आपको बता दें कि पुलिस अब इस वीडियो की पुष्टि करने में जुटी हुई है। वहीं पत्रिका डॉट कॉम इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned