जंगल में दो Tiger के बीच हुई खतरनाक लड़ाई, वायरल हो रहा है खड़े होकर हमला करने वाला Video

  • Social Media पर Viral हो रही दो Tiger के बीच लड़ाई
  • दो पैरों पर खड़े होकर खतरनाक तरीके से भिड़े दोनों बाघ
  • IFS Ramesh Pandey ने साझा किया Video

नई दिल्ली। सोशल मीडिया ( Social Media ) एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां कभी भी कोई भी चीज वायरल ( Viral )हो सकती है। फिर चाहे वो प्रकृति ( Nature ) से जुड़ी अद्भुत चीजें हो या फिर दो जानवरों ( Animal )के बीच की लड़ाई। दो जानवर अगर जंगल का राजा हो तो इस लड़ाई का रोमांच और भी ज्यादा बढ़ जाता है। कुछ ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दो बाघों ( Tigers ) के बीच खतरनाक लड़ाई देखी जा सकती है।

दरअसल वन विभाग के आईएफएस ( IFS )अधिकारी आए दिन प्रकृति और जंगल से जुड़ी सुंदर तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा करते रहते हैं। ऐसा ही एक वीडियो एक बार फिर साझा किया गया है। इस वीडियो में दो बाघों के बीच हुई खतरनाक लड़ाई को दिखाया गया है। आईए देखते हैं क्या है माजरा...

मानसून को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया सबसे बड़ा अलर्ट, देश के तीन से ज्यादा राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, इन राज्यों में अगले एक हफ्ते तक मेहरबान रहेंगे बदरा

सोशल मीडिया पर इनदिनों दो बाघों के बीच खतरनाक लड़ाई का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट सर्विस ऑफिसर रमेश पांडे ने अपलोड किया है।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि जंगल में बाघों के बीच हुई लड़ाई इतनी खतरनाक हो जाती है कि दो पैरों पर खड़े होकर एक दूसरे पर जोरदार हमला कर देते हैं।

दरअसल दो बाघों के बीच इस तरह की लड़ाई पहले शायद ही आपने कभी देखी हो। इस वीडियो में देखा जा सकता है कैसे झाड़ियों के बीच जंगल के ये राजा शांती से घूम रहे हैं और फिर अचानक एक दूसरे पर हमला कर देते हैं।

रमेश पांडे ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, बाघ अपने क्षेत्रों को दृढ़ता से चिह्नित करते हैं और किसी भी घुसपैठ से इस तरह के उग्र झगड़े हो सकते हैं। कभी-कभी ये झगड़ा घातक भी हो जाता है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी दे जा रहा है।

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग में मचा बवाल, 10 पॉइंट में जानें क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि एक महीने पहले ही भी इसी तरह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। इसे भारतीय वन्य सेवा के अधिकारी सुधा रमन ने अपने ट्विटर हैंडिल से शेयर किया था। हालांकि ये वीडियो करीब सात वर्ष पुराना था। लेकिन सोशल मीडिया पर जमकर धमाल मचा रहा था।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned