scriptपहले पाक के दो टुकड़े किए थे, अब चार करेंगे: स्वामी | We have earlier done 2 pieces of Pak now we will do 4: Subramanian Swamy | Patrika News
विविध भारत

पहले पाक के दो टुकड़े किए थे, अब चार करेंगे: स्वामी

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सोमवार को कहा है कि भारत कभी भी पाकिस्तान के खिलाफ जंग का एलान नहीं करना चाहता

Sep 07, 2015 / 10:05 pm

सुभेश शर्मा

Subramanyam Swami

Subramanyam Swami

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सोमवार को कहा है कि भारत कभी भी पाकिस्तान के खिलाफ जंग का एलान नहीं करना चाहता, लेकिन अगर पाक ऐसा चाहता है तो हम इसके लिए तैयार हैं। स्वामी का ये बयान पाकिस्तान की ओर से हाल ही में जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में किए गए संघर्ष विराम के उल्लंघन को लेकर आया है। उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान के पास कोई ताकत नहीं है। वो फ्रस्ट्रेट और कमजोर है। वहां की नागरिक सरकार कमजोर है। वो एक डमी सरकार है।

स्वामी ने कहा, अगर सेना जंग चाहती है, हम तैयार है, लेकिन हम जंग का एलान नहीं करेंगे। स्वामी ने आगे कहा कि हमारा देश वो है जिसने कभी खुद से किसी के खिलाफ जंग का एलान नहीं किया है। इससे पहले पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल राहिल शरीफ ने भी एक बयान दिया था, जिसे लेकर भी स्वामी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा, भारत ने पहले पाकिस्तान के दो टुकड़े किए थे (पाकिस्तान और बांग्लादेश), अब चार कर देगा।

स्वामी के मुताबिक पाकिस्तान भारत के आगे टिक नहीं सकता और वो इस तरह के बयान अपना डर छुपाने के लिए देता है। इससे पहले शरीफ ने कहा था कि पाकिस्तानी सेना हर तरह की जंग में दुश्मनों को जवाब देने के लिए तैयार है।

उनके मुताबिक कश्‍मीर का मसला पाकिस्तान के लिए अधूरा एजेंडा है और इसे हल किए बिना शांति नहीं हो सकती।

Home / Miscellenous India / पहले पाक के दो टुकड़े किए थे, अब चार करेंगे: स्वामी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो