scriptमौसमः हिमाचल समेत देश के कई राज्यों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी, चलेंगी ठंडी हवाएं | Weather Update Heavy rainfall alert in many state include himachal | Patrika News
विविध भारत

मौसमः हिमाचल समेत देश के कई राज्यों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी, चलेंगी ठंडी हवाएं

Weather Update Today बर्फबारी को लेकर जारी हुआ अलर्ट
अगले पांच दिन तक इन इलाकों में भारी बारिश से बढ़ेगी मुश्किल

नई दिल्लीNov 21, 2019 / 02:30 pm

धीरज शर्मा

27_02_2019-snow-rain-ridge-ground_18994105_113134991.jpg
नई दिल्ली। देशभर में मौसम की चाल तेजी से बदल रही है। लेकिन बारिश का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। मौसम विभाग की मानें तो देशे के कुछ राज्यों में अब भी बारिश के आसार बने हुए हैं। यही नहीं पहाड़ी क्षेत्रों में भी बर्फबारी ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में जमकर बारिश और बर्फबारी का दौर चल रहा है।
इस बीच मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों पर बारिश और बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया है। हिमाचल प्रदेश में गुरुवार से मौसम बदलना शुरू हो गया है। जो आने वाले चार दिन तक और ज्यादा बदलेगा।
महाराष्ट्र में सरकार बनाने से पहले शिवसेना को लगा सबसे बड़ा झटका, चुनाव में वोटों के साथ हुई…अब उद्धव को..

https://twitter.com/hashtag/WeatherForecast?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
अगले 24 घंटों में बिगड़ सकते हैं हालात
मौसम विभाग की मानें तो हिमाचल प्रदेश में अगले 24 घंटे और मुश्किल भरे हो सकते हैं। क्योंकि यहां पर बारिश के साथ बर्फबारी जोरदार होने वाली है। 22 नवंबर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। गुरुवार को राजधानी शिमला में बादल छाए हुए हैं।
https://twitter.com/hashtag/ChennaiRains?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सदन में हुआ अब तक का सबसे चौंका देने वाला काम, अचानक उठकर नेताओं ने कुर्सी…फिर

मौसम विज्ञान केंद्र, शिमला में 23 नवंबर तक बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। हालांकि, मैदानी इलाकों में तीन दिन तक मौसम साफ रहने का अनुमान है। पूर्वनुमान केवल मध्य और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों को लेकर जताया गया है।
चेन्नई और बेंगलूरु में भारी बारिश

दक्षिण इलाकों की बात करें तो चेन्नई समेत बेंगलूरु में गुरुवार को जोरदार बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी। कई इलाकों में यातायात प्रभावित रहा। मौसम विभाग की मानें तो अगले एक दो दिन मौसम ऐसा ही बना रह सकता है।
ये है अगले पांच दिन का हाल
23 नवंबर तक मौसम खराब रहने के आसार हैं। जबकि 24 और 25 नवंबर को मौसम साफ रहेगा। 26 नवंबर को दोबारा बारिश और बर्फबारी की संभावना है। जबकि 22 नवंबर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Home / Miscellenous India / मौसमः हिमाचल समेत देश के कई राज्यों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी, चलेंगी ठंडी हवाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो