scriptDelhi-NCR में फिर बरसे मेघ, मौसम विभाग ने इन इलाकों में जारी किया शीतलहर का अलर्ट | Weather Update: IMD Alert For Cold Wave after Rain in delhi | Patrika News
विविध भारत

Delhi-NCR में फिर बरसे मेघ, मौसम विभाग ने इन इलाकों में जारी किया शीतलहर का अलर्ट

राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश का दौर जारी
बारिश की वजह से तापमान में दर्ज की गई गिरावट, जानें कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्लीJan 04, 2021 / 08:02 pm

Mohit sharma

Delhi-NCR में फिर बरसे मेघ, मौसम विभाग ने इन इलाकों में जारी किया शीतलहर का अलर्ट

Delhi-NCR में फिर बरसे मेघ, मौसम विभाग ने इन इलाकों में जारी किया शीतलहर का अलर्ट

नई दिल्ली। देश में सर्दी के सीजन की पहली बारिश के बाद सोमवार को भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Rain In Delhi NCR ) के कई हिस्सों में गरज के साथ बरसात हुई। बारिश से तापमान में आई गिरावट ( Temperature drop ) की वजह से सर्दी में इजाफा हो गया। वहीं, भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) ने दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों मे पांच जनवरी तक बारिश के बाद बर्फीली हवाएं ( Cold Wave in Delhi ) चलने का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही दिल्ली सात जनवरी के बाद तापमान (Temperature) में तेजी के साथ गिरावट देखने को मिल सकती है। जिसकी वजह से आने वाले दिनों में लोगों को ठंड और अधिक सताएगी।

भारत में तेजी से बढ़ रही New Coronavirus संक्रमितों की संख्या, जानिए 24 घंटे में मिले कितने मरीज?

दिल्ली के कई इलाकों में शाम को बारिश की दौर जारी

आपको बता दें कि भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने सोमवार दोपहर को ही अगले कुछ घंटों में गर्जन के साथ बारिश पड़ने की संभावना व्यक्त की थी। जिसके बाद दिल्ली के कई इलाकों में शाम को बारिश की दौर जारी रहा। हालांकि बारिश की वजह से फिलहाल लोगों को हाड़ कंपा देने वाली ठंड से छुटकारा मिला हुआ है, लेकिन आने वाले दिन मौसम के लिहाज से काफी ठंडे हो सकते हैं। इसके अतिरिक्त दिल्ली से सटे कुछ शहरों जैसे नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम और गाजियाबाद में बारिश के बाद वायु प्रदूषण में कमी देखी गई।

Study: मानव शरीर में तेजी के साथ प्रजनन कर रहा New Coronavirus, जानिए वैक्सीन कितनी कारगर?

उत्तर भारत में पांच जनवरी तक भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में पांच जनवरी तक भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। इसके अलावा कई स्थानों पर बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी उम्मीद जताई गई है। वहीं, मैदानी इलाकों में मध्यम बर्फबारी और ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी के बाद सोमवार को कश्मीर घाटी बर्फ की सफेद चादर से ढंक गई। मौसम कार्यालय ने कहा है कि अगले 24 घंटों यानि कि मंगलवार तक मौसम खराब रहने की संभावना है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि हालांकि अगले 24 घंटों के दौरान दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में भारी बर्फबारी की कोई संभावना नहीं है, लेकिन इस अवधि के दौरान दोनों क्षेत्रों में ऐसा ही मौसम बना रहेगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ygtck

Home / Miscellenous India / Delhi-NCR में फिर बरसे मेघ, मौसम विभाग ने इन इलाकों में जारी किया शीतलहर का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो