scriptTV पर बहस के दौरान बार-बार दिल पर हाथ क्यों रख रहे थे Rajiv Tyagi, जानें डॉक्टर की जुबानी | Why Rajiv Tyagi put his hand on his heart in TV debate know what Doctor said | Patrika News
विविध भारत

TV पर बहस के दौरान बार-बार दिल पर हाथ क्यों रख रहे थे Rajiv Tyagi, जानें डॉक्टर की जुबानी

Congress Spokesperson Rajiv Tyagi टीवी पर चल रही बहस के दौरान ही बार-बार दिल पर रख रहे थे हाथ
टीवी डिबेट के दौरान राजीव त्यागी सहज महसूस नहीं कर रहे थे
अस्पताल पहुंचने के बाद भी 45 मिनट तक जिंदगी से लड़ते रहे जंग

Aug 13, 2020 / 04:09 pm

धीरज शर्मा

Congress leader Rajiv Tyagi death

डॉक्टर बोले- टीवी पर चल रही बहस के दौरान ही बिगड़ने लगी थी राजीव त्यागी की तबयीत

नई दिल्ली। कांग्रेस के दिग्गज नेता और प्रवक्ता राजीव त्यागी ( Rajiv Tyagi ) अब इस दुनिया में नहीं रहे। बुधवार 12 अगस्त को एक टीवी चैनल के डिबेट ( TV Debate ) के बाद उनका दिल का दौरा पड़ने ( Heart Attack ) से निधन हो गया। निधन से कुछ समय पहले तक वे एक टीवी चैनल पर डिबेट कर रहे थे। दरअसल इस डिबेट के दौरान ही राजीव त्यागी की तबीयत बिगड़ने लगी थी। वो डिबेट के दौरान सहज महसूस नहीं कर रहे थे।
टीवी पर चल रही डिबेट को देखें तो कांग्रेस प्रवक्ता की बॉडी लैंग्वेज से साफ नजर आ रहा है कि वे किसी बहस के बीच ही बार-बार अपने दिल पर हाथ रख रहे हैं। वहीं डॉक्टरों ने भी कहा था कि राजीव त्यागी की तबीयत टीवी पर हो रही बहस के दौरान ही बिगड़ने लगी थी। इसको लेकर एक डॉक्टर का वीडियो भी वायरल ( Video Viral ) हो रहा है।
राजीव त्योगी के निधन के बाद जानें क्यों सोशल मीडिया के निशाने पर आए संबित पात्रा, उठने लगी गिरफ्तारी की मांग

https://twitter.com/hashtag/RajivTyagi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
डॉक्टर बोले टीवी शो में ही बिगड़ी तबीयत
यशोदा हॉस्पिटल ( Yashoda Hospital ) के डॉक्टर के मुताबिक, राजीव त्यागी डीबेट के दौरान ही अचानक कोलाप्स कर गए थे। जब वे टीवी पर बहस कर रह थे तभी उनकी परेशानी बढ़ने लगी थी।
तबीयत बिगड़ने के बाद राजीव त्यागी को अचेत देखकर उनके घरवालों ने पहले उन्हें कार्डियक मसाज और सीपीआर दिया। इसके बाद करीब 6:30 बजे उन्हें हॉस्पिटल लाया गया। राजीव अस्पताल पहुंचे तो पूरी तरह अचेत थे।
45 मिनट तक लड़ी जिंदगी से जंग
अस्पताल में डॉक्टरों ने अडवांस कार्डियक लाइफ केयर प्रोटकॉल के तहत इलाज राजीव त्यागी का इलाज करना शुरू किया। उन्हें वेंटिलेटर पर लिया और 45 मिनट तक सीपीआर, इंजेक्शन और लाइफ सेविंग ड्रग्स दी। इसके बावजूद वह नहीं बच पाए।
https://twitter.com/RTforINDIA?ref_src=twsrc%5Etfw
मानसून को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया बड़ा अलर्ट, देश के इन राज्यों में अगले दो दिन होगी जोरदार बारिश

दरअसल टीवी पर चल रही बहस के दौरान जो वीडियो सामने आ रहे हैं, उसमें देखा जा सकता है कि राजीव त्यागी काफी असहज होने लगे थे। कभी वे पानी पीकर अपनी तकलीफ कम करने की कोशिश कर रहे थे, तो कभी दिल पर हाथ रख कर वे दर्द को सहने की कोशिश कर रहे थे।
दरअसल राजीव त्यागी एक टीवी चैनल पर डिबेट के लिए करीब शाम पांच बजे अपने घर से लाइव जुड़े। जैसे-जैसे बहस आगे बढ़ने लगी राजीव त्यागी की तबीयत बिगड़ने लगी। इस दौरान वे अपने घर पर ही बेहोश हो गए थे। इस बीच घर वालों आपात स्थिति में घर के पास से ही एक डॉक्टर बुलाया, लेकिन ज्यादा फायदा नहीं होता देख उन्हें तुरंत यशोदा अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों की काफी कोशिश के बाद भी उन्हें नहीं बचाया जा सका।

Home / Miscellenous India / TV पर बहस के दौरान बार-बार दिल पर हाथ क्यों रख रहे थे Rajiv Tyagi, जानें डॉक्टर की जुबानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो