निशुल्क टीकाकरण योजना के लिए युवा वर्ग करें लोगों को प्रेरित : जयसिंह अग्रवाल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेला अपने प्रदेश में कोरोना को कंट्रोल करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे है। प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने हाल ही में वर्चुअल उपस्थिति के माध्यम से अपने प्रभार जिला दंतेवाड़ा कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया है।

नई दिल्ली। पूरे देश में महामारी कोरोना का कहर जारी है। कोरोना की बेकाबू रफ्तार को रोकने के लिए देशभर में वैक्सीन का तीसरा चरण शुरू हो गया है। वैक्सीन के नए चरण के दौरान 18 साल से लेकर 45 साल तक के सभी लोगों को टीकाकरण किया जाएगा। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेला भी अपने प्रदेश में कोरोना को कंट्रोल करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे है। प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने हाल ही में वर्चुअल उपस्थिति के माध्यम से अपने प्रभार जिला दंतेवाड़ा कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया है। इसके तहत 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग के सभी को नि:शुल्क वैक्सीनेशन का निर्णय लिया है। बता दें कि प्रदेश में एक मई से टीकाकरण का नया चरण शुरू हो गया है।

यह भी पढ़ें :— दबाव के आगे झुका अमेरिका, भारत को कोरोना वैक्सीन के लिए कच्चा माल देने को तैयार


युवा वर्ग टीकाकरण के लिए करें प्रेरित
मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने युवाओं को बधाई देते हुए उनका उत्साहवर्धन किया है। युवा वर्ग अपने क्षेत्र के लोगों के लिए नि:शुल्क टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि टीका लगवाने के बाद सभी लोग पूरी सावधानी बरतें और संक्रमण से बचाव और प्रसार को रोकने में शासन प्रशासन के कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करें। मंत्री ने जनता से अपील की है कि इस मुश्किल में धैर्य बनाए रखे। इस दौरान खुद का और अपने परिवारजनों के स्वस्थ्य का विशेष ख्याल रखें। अपना नंबर अपने पर टीका जरूर लगवाए। कोरोना के खिलाफ बनाए गए नियमों का पालन करें और बिना काम अपने घर से बाहर नहीं निकले।

यह भी पढ़ें :— विराफिन दवा से 7 दिन में कोरोना का मरीज ठीक होने का दावा, आपात इस्तेमाल के लिए मिली मंजूरी

 

नियमों का कड़ाई से पालन हो : सीएम बघेल
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति की लगातार नजर बनाए हुए है। कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक उपाय किए जा रहे है। राज्य में एक मई की स्थिति में कुल 72 लाख 6 हजार 500 टेस्ट किये गए हैं। इनमें कुल 7 लाख 28 हजार 700 कोविड प्रकरण पाए गए, जिसमें से वर्तमान में 6 लाख 1 हजार 161 स्वस्थ हो चुके हैं। एक लाख 18 हजार 958 प्रकरण सक्रिय हैं। छत्तीसगढ़ में कोरोना जांच, इलाज और कोरोना टीकाकरण की सुविधा बढ़ाने आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned