scriptइस आलीशान रिसॉर्ट में रह रहे अलीबाबा के मालिक जैकमा, सामने आई तस्वीर | Alibaba co founder Jack Ma spotted in Resort in China | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

इस आलीशान रिसॉर्ट में रह रहे अलीबाबा के मालिक जैकमा, सामने आई तस्वीर

आलीशान रिसॉर्ट में रह रहे ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के को-फाउंडर जैकमा
गोल्फ खेलकर बिता रहे अपना समय
हैनान द्वीप के दक्षिण में स्थित ये रिसॉर्ट अपनी खूबसूरती और शानदार नजारे के लिए मशहूर

Feb 11, 2021 / 02:11 pm

धीरज शर्मा

jack ma

अलीबाबा के प्रमुख जैकमा

नई दिल्ली। दुनिया के दिग्गज उद्योगपतियों में शुमार अलीबाबा ( Alibaba ) के मालिक जैकमा ( Jack Ma ) चीन एक अलीशान रिसॉर्ट में रह रहे हैं। दरअसल पिछले लंबे समय से जैकमा लापता थे, हाल में वे सार्वजनिक रूप से सामने आए। हालांकि वे कहां रह रहे थे, क्या कर रहे थे इसको लेकर कोई जानकारी नहीं मिली थी।
अब उस आलीशान रिसॉर्ट की तस्वीरें सामने आई हैं, जहां ई कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के मालिक जैकमा रह रहे हैं।
जैकमा के गायब होने के बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। कुछ लोगों का कहना है कि वे शायद सिंगापुर भाग गए हैं, वहीं कुछ लोग ये अनुमान लगा रहे हैं कि उन्हें चीनी सरकार ने नजरबंद में रखा है, लेकिन अब खबर आई है कि जैक मा चीन में ही हैं और वे एक आलीशान रिसॉर्ट में रह रहे हैं।
भारत से कोरोना वैक्सीन मिलने के बाद भावुक हुए इस देश के प्रधानमंत्री, फिर कर दिया कुछ ऐसा देखर आप भी रह जाएंगे दंग

aliba.jpg
इस तरह समय बिता रहे जैकमा
यही नहीं इस दौरान वे गोल्फ खेलत हुए भी नजर आए हैं। वे स्पोर्ट्स के जरिए अपना समय बिता रहे हैं।
इस इलाके में है जैकमा का रिसॉर्ट
चीन के सबसे चर्चित कारोबारी जैक मा को सन वैली गोल्फ रिजॉर्ट में रखा गया है, जो हैनान द्वीप पर स्थित है। हैनान द्वीप के दक्षिण में स्थित इस रिजॉर्ट को अपनी खूबसूरती और शानदार नजारे के लिए जाना जाता है।
इस दिन वीडियो के जरिए आए थे सामने
आपको बता दें कि दो महीने से ज्यादा वक्त से लापता रहने के बाद अचानक 20 जनवरी 2021 को जैकमा सार्वजनिक रूप से नजर आए। हालांकि इस दौरान भी वे एक वीडियो के जरिए लोगों के सामने आए।
उन्हें एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में देखा गया था।
दुनिया में बढ़ते दबाव के बाद चीन के सरकारी समाचार पत्र ग्लोबल टाइम्स ने जैक मा का यह वीडियो जारी किया था।

ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक, जैक मा ने इस दौरान चीन के 100 ग्रामीण शिक्षकों के साथ वीडियो लिंक के जरिए संवाद किया था। जैक मा ने शिक्षकों से कहा, ‘जब कोरोना वायरस खत्म हो जाएगा, तो हम फिर मिलेंगे।’
अब ट्रेन में शुरू हो रहा एसी का चौथा क्लास, जानिए एसी-3 के इस इकोनॉमिक क्लास की खासियत

जैक मा को भारी पड़ी चीनी सरकार की आलोचना
जैक मा ने अक्टूबर, 2020 में चीन के वित्तीय नियामकों और सरकारी बैंकों की आलोचना की थी। उन्होंने शंघाई में दिए भाषण में यह आलोचना की थी। जैक मा ने सरकार से आह्वान किया था कि वह ऐसे सिस्टम में बदलाव करे, जो कारोबार में नवाचारों के प्रयासों को दबाने का काम करते हैं।
मा के इस भाषण के बाद चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी मा पर बिगड़ गई थी। इसके बाद से मा के एंट ग्रुप सहित कई कारोबारों पर असाधारण प्रतिबंध लगाए जाने शुरू हो गए थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, इसके बाद से ही जैक मा की कोई सार्वजनिक उपस्थिति दर्ज नहीं हुई थी।
जैक मा के बारे में रहस्य तब गहरा गया था, जब वे अपने टैलेंट शो ‘अफ्रीका के बिजनेस हीरो’ के फाइनल एपिसोड में भी नहीं दिखाई दिए।

Home / world / Miscellenous World / इस आलीशान रिसॉर्ट में रह रहे अलीबाबा के मालिक जैकमा, सामने आई तस्वीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो