script‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में अमरीकी कॉमेडियन हसन मिन्हाज को नहीं मिली एंट्री | American comedian Hassan Minhaj did not get entry in 'Howdy Modi' program | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में अमरीकी कॉमेडियन हसन मिन्हाज को नहीं मिली एंट्री

‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में 50 हजार से अधिक दर्शकों को एक साथ पीएम मोदी ने किया संबोधित
पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि अमरीकी कॉमेडियन हसन मिन्हाज को स्टेडियम के अंदर नहीं जाने दिया गया

नई दिल्लीSep 23, 2019 / 06:59 pm

Anil Kumar

hasan_minhaj

ह्यूस्टन। अमरीका के ह्यूस्टन स्थित एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम में आयोजित ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में रविवार को 50 हजार से अधिक लोग मौजूद रहे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भाषण को सुना।

लेकिन इस बीच एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसको लेकर मीडिया में काफी चर्चाएं हो रही है। दरअसल, पीएम मोदी के स्वागत में हुए ‘हाउडी मोदी’ मेगा शो में शामिल होने के लिए हजारों लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जबकि हजारों लोग वेटिंग लिस्ट में ही रह गए थे। ऐसे में जिनके पास टिकट था वे स्टेडियम में जाकर इस कार्यक्रम का हिस्सा बन सके और जो रह गए उन्हें टीवी पर ही देखकर संतोष करना पड़ा।

‘हाउडी मोदी’ पर बोले बॉलीवुड स्टार्स: सलमान, अक्षय, अनिल, अनुपम ने ऐसे की तारीफ

ऐसे में ही भारतीय मूल के अमरीकी कॉमेडियन हसन मिन्हाज को कार्यक्रम में प्रवेश नहीं मिल सका। जिसे लेकर पाकिस्तानी मीडिया रोना रो रहा है। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि हसन मिन्हाज को कार्यक्रम में जाने से आयोजकों ने यह कह कर रोक दिया कि उनका आयोजन संबंधी परिचय पत्र पर्याप्त नहीं है और समारोह स्थल में और अधिक कैमरा टीम के लिए अब जगह भी नहीं बची है।

hasan_minhal.jpeg

हसन मिन्हाज ने अभी तक नहीं दिया है कोई स्टेटमेंट

रिपोर्ट के मुताबिक, कार्यक्रम के आयोजक एएमडब्ल्यूपीआर के अध्यक्ष व मुख्य कार्यकारी अधिकारी एडम मैथ्यू वेज के इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो पोस्ट किए गए हैं जिनमें मिन्हाज से यह कहते हुए देखा जा सकता है कि उनके और उनकी टीम के सदस्यों के लिए प्रेस अर्हता (प्रेस क्रेडिन्शियल) अब उपलब्ध नहीं है। साथ ही आयोजन स्थल पर इतनी जगह भी नहीं बची है जहां वह अपनी कैमरा टीम के साथ काम कर सकें।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसी अकाउंट पर पोस्ट कुछ अन्य वीडियो में साफ दिख रहा है कि आयोजन स्थल पर प्रेस एरिया में पर्याप्त जगह बची हुई थी। बता दें कि मिन्हाज, वेज या एएमडब्ल्यूपीआर की ओर से अभी तक आधिकारिक रूप से कोई बयान इस पर जारी नहीं हुआ है।

हाउडी मोदी: पीएम ने PAK पर साधा निशाना, ‘जिनसे देश नहीं संभल रहा वे कर रहे 370 हटाने का विरोध’

मारिया कारी नाम की एक पत्रकार ने भी दावा किया है कि उन्हें मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने से रोक दिया गया।मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि कोई आधिकारिक बयान नहीं होने की वजह से यह स्पष्ट नहीं है कि मिन्हाज के साथ क्या हुआ और उन्हें क्यों एंट्री नहीं मिली।

हालांकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि उन्हें इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नीतियों की आलोचना करने और कश्मीर मामले में भारत सरकार के फैसले पर आलोचनात्मक टिप्पणी करने के कारण कार्यक्रम में नहीं जाने दिया गया।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Miscellenous World / ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में अमरीकी कॉमेडियन हसन मिन्हाज को नहीं मिली एंट्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो