scriptब्राजील में कोरोना से मारने वालों का आंकड़ा दस हजार पार, संसद में शोक व्यक्त किया | Brazil reports record 10,611 new cases of coronavirus | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

ब्राजील में कोरोना से मारने वालों का आंकड़ा दस हजार पार, संसद में शोक व्यक्त किया

Highlights

ब्राजील (Brazil)  में अब तक 10627 लोगों की मौत हो चुकी है।
इस महामारी से 155959 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

May 10, 2020 / 12:41 pm

Mohit Saxena

Coronavirus In Britain

दुनिया के कई देशों में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मरीज।

साओ पालो। कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण ब्राजील (Brazil) में हालत बेकाबू हो गए हैं। 24 घंटे के अंदर यहां पर 730 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 10 हजार से अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं। यहां कुल संक्रमितों की संख्या 15 हजार के पार पहुंच चुकी है। अचानक मृत्युदर में आई इस तेजी के कारण ब्राजील प्रशासन में हड़कंप मच गया है। यहां पर अस्पतालों में मरीजों की संख्या में भारी इजाफा देखने को मिल रहा है। शनिवार को संसद में कोरोना से मरने वाले लोगों के लिए शोक व्यक्त किया गया।
कोरोना को लेकर ट्रंप ने ये क्या कह दिया कि दुनिया के वैज्ञानिक रह गए अवाक

https://twitter.com/BNODesk/status/1259248217549668355?ref_src=twsrc%5Etfw
ब्राजील में अचानक आए उछाल का कारण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करना बताया गया है। यहां पर लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन नहीं किया जा रहा है। ब्राजील की जनसंख्या करीब चार करोड़ के आसपास है जो स्पेन की जनसंख्सा के आसपास है। ब्राजील में अब तक 10627 लोगों की मौत हो चुकी है।
वहीं 155959 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ 1685 लोग ठीक भी हो चुके हैं। मामलों में बढ़ोतरी को लेकर सरकार की लापारवाही बताई जा रही है। हाल ही में ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने कोरोना के कारण हो रही परेशानी पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण गैरजरूरी लॉकडाउन लगाया जा रहा है। ऐसे में अर्थव्यवस्था पर गहरा असर पड़ रहा है।

Hindi News/ world / Miscellenous World / ब्राजील में कोरोना से मारने वालों का आंकड़ा दस हजार पार, संसद में शोक व्यक्त किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो