Brazil: सांसद पर लगा कोरोना फंड में गड़बड़ी का आरोप, अंडरवियर में पैसा छिपाते पकड़े गए

HIGHLIGHTS

  • Brazilian Senator Chico Rodrigues Caught Hiding Money In Underwear: भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने राष्ट्रपति जेयर बोलसनारो की पार्टी के सीनेटर घर पर छापेमारी की।
  • सीनेटर चिको रोड्रिग्स अपने घर पर कोरोना महामारी से निपटने के लिए दिए फंड में फेराफेरी करते हुए रंगे हाथों पकड़े गए।

रियो डी जेनेरियो। कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से दुनिया भर के लोग जूझ रहे हैं और लगातार संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भ्रष्टाचार के भी मामले सामने आ रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला ब्राजील से सामने आया है, जहां पर सत्ताधारी पार्टी के एक सांसद कोरोना फंड में भ्रष्टाचार ( Coronavirus Fund Corruption ) करते हुए रंगे हाथों पकड़े गए हैं। अब भ्रष्टाचार का यह मामला ब्राजील में तूल पकड़ लिया है। दरअसल, भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने एक जगह पर छापेमारी की। जहां पर राष्ट्रपति जेयर बोलसनारो की पार्टी के एक सांसद अंडरवियर में पैसा छिपाते ( Hiding Money Between Buttocks ) हुए पकड़े गए।

ब्राजील के राष्ट्रपति ने दिया आमानवीय बयान, कहा- कोरोना से कुछ लोेग तो मरेंगे ही

केंद्रीय जांच अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि छापेमारी के दौरान सांसद चिको रोड्रिग्स ( Brazilian Senator Chico Rodrigues Corruption ) के अंडरवियर से 3 लाख 88 हजार रुपये बरामद किए गए। अधिकारियों ने बताया कि ऐसी खुफिया जानकारी मिली थी कि सत्ताधारी पार्टी के सीनेटर कोरोना फंड में गड़बड़ी कर रहे हैं। सूचना के आधार पर उत्तरी ब्राजील स्थित रोरिमा राज्य में सांसद चिको रोड्रिग्स के घर पर छापेमारी की। जिस वक्त छापेमारी की उस दौरान वे कोरोना महामारी से निपटने के लिए दिए गए फंड में फेराफेरी कर रहे थे।

सीनेटर ने दी सफाई, बोले- बदनाम करने की है साजिश

इधर मामला सामने आने के बाद ब्राजील की सियासत में घमासान मचा हुआ है। तमाम विपक्षी दल सरकार पर आरोप लगा रहे हैं। इन सबके बीच सीनेटर चिको रोड्रिग्स ने सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि पुलिस ने एक मामले में उनके घर की जांच की है, लेकिन कोई नकदी बरामद नहीं की है। रोड्रिग्स ने कहा कि पुलिस ने यह नहीं बताया है कि नकदी कहां से मिली है।

ब्राजील: राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो Coronavirus जांच में पाए गए नेगेटिव

सीनेटर चिको रोड्रिग्स ने शिकायत की है कि उन्हें बदनाम करने की यह एक साजिश है। एक विधायिका के रूप में काम करने को लेकर उनके घर की तलाशी ली गई है। चिको ने का कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है।

मामला मीडिया में छाने के बाद राष्ट्रपति बोलसनारो ने तीखी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि यह सब हमारी सरकार को भ्रष्ट बताने और बदनाम करने के लिए मीडिया में फर्जी कहानी रची गई है। बोलसनारो ने कहा कि यह ऑपरेशन एक उदाहरण है कि हमारी सरकार में कोई भ्रष्टाचार नहीं है और हम भ्रष्टाचार से सख्ती के साथ निपट रहे हैं, चाहे वह कोई भी क्यों न हो।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned