scriptब्राजील: राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो Coronavirus जांच में पाए गए नेगेटिव | Brazil: President Jair Bolsonaro tested negative for coronavirus | Patrika News

ब्राजील: राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो Coronavirus जांच में पाए गए नेगेटिव

locationनई दिल्लीPublished: Mar 14, 2020 03:30:51 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS:

दुनिया के 127 देशों में फैल चुका है कोरोना वायरस
कोरोना वायरस से दुनियाभर में अब तक 5 हजार से अधिक की मौत
पहले ये खबर आई थई कि ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं

Brazil Presidential Jair Bolsonaro tested negative Coronavirus

Brazil Presidential Jair Bolsonaro tested negative Coronavirus

ब्राजीलिया। कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है और इस अब तक 1.30 लाख लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। साथ ही 5 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

कई देशों के दिग्गज नेता और मंत्री कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं, जबकि कई की मौत हो चुकी है। इसी कड़ी में ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो कोरोना वायरस की जांच में नेगेटिव पाए गए हैं।

Coronavirus से सहमी दुनिया, चपेट में आए कई देशों के दिग्गज नेता व मंत्री

हालांकि इससे पहले ये खबर सामने आई थी कि राष्ट्रपति जेयर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। जेयर के बेटे एडुआर्डो ने फॉक्स न्यूज को बताया कि दक्षिण अमरीकी नेता ने पहले पॉजिटिव परीक्षण किया था।

राष्ट्रपति जेयर के बेटे ने मीडिया को दी जानकारी

ब्राजील से बाहर की रिपोर्ट में संकेत दिए गए थे कि बोल्सनारो का पॉजिटिव परीक्षण किया था। अब एडुआर्डो ने इनकार किया कि उसके पिता ने कभी पॉजिटिव परीक्षण किया था।

उन्होंने कहा कि मैंने पहले सुना था कि मेरे पिता का कोरोना वायरस जांच पॉजिटिव है, लेकिन अब ये खबर है कि कोरोनो वायरस के लिए नेगेटिव है।

चीन के वुहान से लाए गए 112 लोगों में नहीं पाया गया कोरोना, ITBP कैंप से जल्द होंगे रिहा

आपको बता दें कि इससे पहले ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो के संचार प्रमुख कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सरकार ने गुरुवार को बताया कि उन्होंने इस सप्ताह के अंत में अमरीकी राज्य फ्लोरिडा में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी। अब ब्राजीलियाई राष्ट्रपति और उनके साथ गए सभी स्टाफ जिन्होंने मंगलवार से शनिवार के बीच अमेरिका की यात्रा की थी, वे निगरानी में हैं।

मालूम हो कि दुनिया भर के कई नेता और मंत्री तक कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इसमें से कई की मौत भी हो चुकी है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। इसके अलावा स्पेन की मंत्री इरेन मोंटरो और ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री नदीन डॉरिस कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो