scriptBritain: विलियम शेक्सपियर फाइजर का कोरोना टीका लगाने वाले दुनिया के दूसरे व्यक्ति बने | Britain: William Shakespeare Becomes Second Person To Got Pfizer BioNTech Corona Vaccine After Margaret Keenan | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

Britain: विलियम शेक्सपियर फाइजर का कोरोना टीका लगाने वाले दुनिया के दूसरे व्यक्ति बने

HIGHLIGHTS

उत्तरी आयरलैंड की रहने वाली 90 वर्षीय मार्गरेट कीनान ( Margaret Keenan ) को सबसे पहले मध्य ब्रिटेन के कोवेंट्री स्थित यूनिवर्सिटी अस्पताल में फाइजर-बायोएनटेक द्वारा विकसित ( Pfizer BioNTech Corona Vaccine ) टीका लगाया गया।

Dec 08, 2020 / 08:40 pm

Anil Kumar

corona_vaccine.png

Britain: William Shakespeare Becomes Second Person To Got Pfizer BioNTech Corona Vaccine After Margaret Keenan

लंदन। कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से जूझ रही दुनिया के लिए मंगलवार को लंदन से अच्छी और बड़ी खुशखबरी तब आई जब कोरोना वैक्सीन ( Corona Vaccine ) का टीकाकरण अभियान की शुरूआत की गई। उत्तरी आयरलैंड की रहने वाली 90 वर्षीय मार्गरेट कीनान ( Margaret Keenan ) को मध्य ब्रिटेन के कोवेंट्री स्थित यूनिवर्सिटी अस्पताल में फाइजर-बायोएनटेक द्वारा विकसित टीका लगाया गया।

इसके साथ ही वह दुनिया की पहली व्यक्ति हैं जिन्हें ह्यूमन ट्रायल पूरा होने के बाद फाइजर-बायोएनटेक का कोरोना वैक्सीन ( Pfizer BioNTech Corona Vaccine ) लगाया गया है। यही कारण हैं कि दुनियाभर के सोशल मीडिया कीनान की चर्चा हो रही है।

Britain: सरकार की बड़ी घोषणा, कोरोना वैक्सीन का साइड इफेक्ट होने पर मिलेगा मुआवजा

लेकिन कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए फाइजर-बायोएनटेक का कोरोना टीका लगाने वाले दूसरे व्यक्ति की भी चर्चा जोरों पर है। सोशल मीडिया ( Social Media ) पर इसकी चर्चा जमकर की जा रही है। इसके पीछे मूल कारण उसका नाम है। दरअसल, फाइजर का कोरोना टीका लगाने वाले इस दूसरे शख्स का नाम विलियम शेक्सपियर है। ऐसे में सोशल मीडिया पर तरह-तरह के कमेंट किए जा रहे हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xyefz

सोशल मीडिया पर विलियम शेक्सपियर की चर्चा

बता दें कि कोरोना टीका लगाने के बाद सोशल मीडिया पर 81 वर्षीय विलियम शेक्सपियर ( William Shakespeare ) की चर्चा जोरों पर है। चूंकि जिस जगह मिडलैंड्स के कोवेंट्री में यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में विलियम को टीका लगाया गया है वह महान लेखक विलियम शेक्सपियर के जन्म स्थान से ज्यादा दूर नहीं है।

एक यूजर ने लिखा कि यदि कीनान को पेशेंट 1A कहा जाएगा तो क्या सेक्सपियर को पेशेंट 2B या नॉट 2B कहा जाएगा? एक अन्य यूजर ने लिखा कि शेक्सपियर भी कोरोना वैक्सीन से नहीं बच पाए। एक और यूजर ने लिखा कि दुनिया हमेशा पहले स्थान आने वालों को याद करती है, जबकि ये ऐसे शख्स बन गए हैं, जिन्हें दूसरा नंबर आने पर भी हमेशा याद किया जाएगा।

Coronavirus: America ने Pfizer से Vaccine की 10 करोड़ खुराक खरीदने का किया करार

सबसे बड़ी बात कि जब विलियम शेक्सपियर का नाम लाइव टेलिविजन में ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हेनकॉक ले रहे थे तब अपनी मुस्कुराहट को नहीं रोक पाए। बता दें कि कोरोना वैक्सीन के सार्वजनिक टीकाकरण अभियान की शुरुआत को लेकर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इसे एक ऐतिहासिक पल बताते हुए एक बड़ी प्रगति करार दिया। उन्होंने ब्रिटेन में मंगलवार को वी-डे या वैक्सीन-डे होने की बात भी कही।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xyfby

Home / world / Miscellenous World / Britain: विलियम शेक्सपियर फाइजर का कोरोना टीका लगाने वाले दुनिया के दूसरे व्यक्ति बने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो