scriptCanada: कोरोना लॉकडाउन में क्रिसमस की छुट्टी मनाते पकड़े गए मंत्री ने दिया इस्तीफा | Canada: Ontario Finance Minister Rod Phillips Resigned After Christmas Holiday in Corona Lockdown | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

Canada: कोरोना लॉकडाउन में क्रिसमस की छुट्टी मनाते पकड़े गए मंत्री ने दिया इस्तीफा

HIGHLIGHTS

ओंटेरियो के वित्त मंत्री रॉड फिलिप्स ( Ontario Finance Minister Rod Phillips ) बुधवार को कैरिबियन में क्रिसमस की छुट्टी का आनंद लेते हुए पकड़े गए थे। छुट्टी से वापस लौटने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया।
रिकॉर्ड संख्या में कोरोना के मामले दर्ज होने के बाद 26 दिसंबर से ओंटेरियो में दूसरा लॉकडाउन लागू है।

Jan 01, 2021 / 10:46 pm

Anil Kumar

finance_minister_rod_phillips.jpg

Finance Minister Rod Phillips

टोरंटो। कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) के प्रकोप से पूरी दुनिया जूझ रही है और हर दिन लाखों नए केस सामने आ रहे हैं। कोरोना के नए स्ट्रेन ( Corona New Strain ) सामने आने के बाद से लोगों में एक भय का माहौल है। लिहाजा तमाम देश एक बार फिर से लॉकडाउन लगा रहे हैं या फिर कर्फ्यू लागू कर रहे हैं।

कनाडा ने भी कोरोना के मद्देनजर लॉकडाउन लगाया है। लेकिन क्रिसमस के दिन लॉकडाउन का उल्लंघन कर छुट्टी मनाते कनाडा का एक मंत्री पकड़ा गया, जिसके बाद से बवाल मच गया। जिसके बाद अब उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। दरअसल, ओंटेरियो के वित्त मंत्री रॉड फिलिप्स ( Ontario Finance Minister Rod Phillips ) बुधवार को कैरिबियन में क्रिसमस की छुट्टी का आनंद लेते हुए पकड़े गए थे। छुट्टी से वापस लौटने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

Covid-19: Canada विश्वविद्यालय ने बनाया पहला Biodegradable फेस मास्क, इस्तेमाल के बाद बना सकेंगे खाद

लोगों की आलोचना के बाद ओंटेरियो के वित्त मंत्री रॉड फिलिप्स को छुट्टियों को समाप्त कर फौरन लौटने का आदेश उनके प्रीमियर डौग फोर्ड द्वारा दिया गया था। उन्होंने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया। बता दें कि रिकॉर्ड संख्या में कोरोना के मामले दर्ज होने के बाद 26 दिसंबर से ओंटेरियो में दूसरा लॉकडाउन लागू है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yfckp

रॉड फिलिप्स ने मांगी माफी

बता दें कि ओंटेरियो के वित्त मंत्री रॉड फिलिप्स छुट्टियों का आनंद लेने के लिए 14 दिसंबर को चुपचाप कनाडा से बाहर निकल गए थे। हालांकि, अपनी छुट्टियों के दौरान, मंत्री ने यह संकेत दिया कि वह ओंटेरियो में थे।

16 दिसंबर को अपने हॉलिडे रिसॉर्ट से एक वीडियो कॉल में, उन्होंने ओंटेरियो असेंबली बिल्डिंग की नकली पृष्ठभूमि का उपयोग करके लोगों को बेवकूफ’ बनाने की कोशिश की थी। टोरंटो में आने के बाद इस्तीफा देते हुए रॉड फिलिप्स ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान छुट्टी पर जाना बड़ी गलती थी और इसके लिए माफी मांगता हूं। मुझे अफसोस है।

कोरोना वैक्सीन के लिए शहर में इस जगह को बनाया गया केंद्र, 2 जनवरी को होगा मॉक ड्रिल

आपको बता दें कि कनाडा में कोरोना महामारी से अब तक 5.81 लाख लोग संकर्मित हो चुके हैं और 15,606 लोगों की मौत हो चुकी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yfbhj

Home / world / Miscellenous World / Canada: कोरोना लॉकडाउन में क्रिसमस की छुट्टी मनाते पकड़े गए मंत्री ने दिया इस्तीफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो