scriptचिली: उड़ान भरने के कुछ देर बाद गायब हुआ सैन्य विमान, 38 लोग थे सवार | Chile airforce plane goes missing | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

चिली: उड़ान भरने के कुछ देर बाद गायब हुआ सैन्य विमान, 38 लोग थे सवार

विमान सोमवार शाम उड़ान भरने के कुछ देर बाद लापता हुआ
अंतरराष्ट्रीय एजेंसी ने विमान के लिए शुरू किया सर्च ऑपरेशन

नई दिल्लीDec 10, 2019 / 11:12 am

Shweta Singh

Chile plane

सैंटियागो। दक्षिण अमरीकी देश चिली से एक बड़ी खबर आ रही है। चिली का एक सैन्य विमान 38 यात्रियों के साथ लापता हो गया है। चिली की वायुसेना ने बताया कि विमान सोमवार शाम को लापता हुआ है। बयान में वायुसेना ने कहा कि लापता हुए विमान ने देश के दक्षिण से अंटार्कटिका के एक ठिकाने के लिए उड़ान भरी थी।

विमान के लिए शुरू हुआ सर्च ऑपरेशन

बयान में वायुसेना ने कहा,’C-130 हरक्यूलिस विमान ने पुंटा एरिनास शहर से ‘प्रेसिडेंट एडुआर्डो फ्रेई अंटार्कटिका बेस’ के लिए शाम चार बजकर 55 मिनट पर उड़ान भरी थी। इस विमान में 38 यात्री सफर कर रहे हैं।’ एयर फोर्स ने विमान खोने की जानकारी अंतरराष्ट्रीय एजेंसी को दी है। फिलहाल, इसको ढूढ़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

38 लोगों में 17 क्रू मेंबर और 21 यात्री

एयरफोर्स के मुताबिक, जब विमान शाम 6.13 बजे अंटार्कटिका के ऊपर ड्रेक पैसेज पर था, तभी उससे कनेक्शन छूट गया और उसके बाद से वह गायब हो गया। चिली एयरफोर्स के मुताबिक, विमान में सवार 38 लोगों में 17 क्रू मेंबर और 21 यात्री शामिल थे। फिलहाल ये नहीं बताया गया कि यात्री कौन हैं। बताया यह भी जा रहा है कि विमान अंटार्कटिका में मौजूद चिली एयरबेस पर लोजिस्टिक सपोर्ट के लिए जा रहा था।

Home / world / Miscellenous World / चिली: उड़ान भरने के कुछ देर बाद गायब हुआ सैन्य विमान, 38 लोग थे सवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो