scriptक्राइस्टचर्च हमला: पुलिस का दावा, हमलावर ने अकेले घटना को दिया था अंजाम | Christchurch attack: The police claim, The executioner carried out the incident alone | Patrika News

क्राइस्टचर्च हमला: पुलिस का दावा, हमलावर ने अकेले घटना को दिया था अंजाम

locationनई दिल्लीPublished: Mar 18, 2019 02:30:34 pm

Submitted by:

Anil Kumar

क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में एक शख्स ने किया था हमला।
हमले में 50 लोगों की हो गई थी मौत।
इस हमले में 7 भारतीयों की हुई थी मौत।

क्राइस्टचर्च

क्राइस्टचर्च हमला: पुलिस का दावा, हमलावर ने अकेले घटना को दिया अंजाम

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में शुक्रवार को किए गए हमले को लेकर पुलिस ने बड़ा दावा किया है। पुलिस ने दावा किया है कि हमला करने वाले आरोपी शख्स अकेले ही हमले को अंजाम दिया है। रविवार को पुलिस ने दावा करते हुए बताया कि आरोपी शख्स ने अकेले ही इस हमले को अंजाम दिया है, इस घटना को अंजाम देने के पीछे कोई भी सहयोगी नहीं था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आस्ट्रेलियाई शख्स ब्रेंटन टैरेंट ने फेसबुक पर घटना की लाइव स्ट्रीमिंग की थी। इस संबंध में पुलिस कमिश्नर माइक बुश ने इस बात की पुष्टि की कि केवल 28 वर्षीय ब्रेंटन ही हमले का आरोपी है।

क्राइस्टचर्च आतंकी हमला: मरने वालों की संख्या हुई 50, मृतकों में केरल की एक महिला शामिल

तीन लोगों को किया गया था गिरफ्तार

बता दें कि इस हमले के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस कमिश्नर माइक बुश ने कहा कि उसे रोक दिया गया क्योंकि उसे प्रत्यक्ष खतरा माना गया। हमारे स्टाफ ने स्थिति संभालने में पूरी हिम्मत के साथ काम किया और उन्हें कुछ बल प्रयोग करना पड़ा। उन्होंने आगे किसी भी हमले को रोकने के लिए खुद को खतरे में डाला और मेरा मानना है कि उन्होंने आगे के हमलों को रोका। बुश ने कहा कि माना जा रहा है कि बाद में गिरफ्तार किए गए तीन अन्य लोग इसमें शामिल नहीं थे, लेकिन वह पक्के तौर पर ऐसा नहीं कह सकते। पुलिस यह नहीं मानती कि घटनास्थल के पास गिरफ्तार किए गए दो अन्य लोग इसमें शामिल थे। एक महिला को बिना किसी आरोप के रिहा कर दिया गया और एक शख्स पर हथियार संबंधी अपराध का आरोप लगाया गया।

कौन हैं आतंकी हमले में जान गंवाने वाले भारतीय जुनैद, न्यूजीलैंड में रहकर करते थे यह काम

हमले में 50 लोगों की हुई थी मौत

बता दें कि एक शख्स ने शुक्रवार को दो मस्जिदों में अंधाधुंध 50 राउंड फायरिंग की थी, जिसमें 50 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि 50 से अधिक लोग घायल हो गए थे। अभी भी दो की हालत नाजुक है। बुश ने कहा कि अल नूर और लिनवुड मस्जिदों में हमलों के पीड़ितों की औपचारिक पहचान का काम पूरा करने के लिए अधिकारी अत्यधिक तेजी से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह एक संवेदनशील प्रक्रिया है और वह ‘सांस्कृतिक और धार्मिक जरूरतों से अवगत’ हैं। मुख्य संदिग्ध को शनिवार को अदालत में पेश किया गया।

 

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो