scriptNew Zealand में कोरोना ने फिर से दी दस्तक, सवालों को घेरे में PM जेसिंडा अर्डर्न | Corona case found again in New Zealand, Questions raised aginst PM Jacinda Ardern | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

New Zealand में कोरोना ने फिर से दी दस्तक, सवालों को घेरे में PM जेसिंडा अर्डर्न

HIGHLIGHTS

न्यूजीलैंड ( New Zealand ) ने अभी हाल ही में खुद को कोरोना ( Corona Virus ) मुक्त घोषित किया था, लेकिन फिर से नए मामले सामने आए हैं।
प्रधानमंत्री जेसिंड़ा अर्डर्न ( Jacinda Ardern ) से सवाल पूछा जाने लगा है कि क्या देश को कोरोना मुक्त घोषित करने में सरकार ने जल्दबाजी दिखाई?

Jun 20, 2020 / 10:27 pm

Anil Kumar

Jacinda Ardern

Corona case found again in New Zealand, Questions raised aginst PM Jacinda Ardern

वेलिंगटन। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से पूरी दुनिया जूझ रही है। लेकिन इस बीच कई देशों ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने में कामयाबी पाई और खुद को कोरोना मुक्त स्टेट ( Corona Free New Zealand ) घोषित कर दिया। लेकिन कुछ दिनों बाद कई जगहों पर कोरोना के नए मामले सामने आने शुरू हो गए हैं। इसी में से एक है न्यूजीलैंड।

न्यूजीलैंड ने अभी हाल ही में खुद को कोरोना ( Corona Virus ) मुक्त घोषित किया था, लेकिन फिर से नए मामले सामने आने के बाद से सरकार पर कई तरह के सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं। दरअसल, सरकार ने कोरोना खत्म होने की घोषणा करते हुए सभी कड़े उपायों को हटा लिया था, अब अचानक से तीन नए मामले सामने आए हैं, जिससे चिंताएं बढ़ गई है।

Earthquake In New Zealand: 7.4 तीव्रता के भूकंप के झटकों से हिली धरती, सुनामी की चेतावनी जारी

इसके बाद से प्रधानमंत्री जेसिंड़ा अर्डर्न ( Jacinda Ardern ) से सवाल पूछा जाने लगा है कि क्या देश को कोरोना मुक्त घोषित करने में सरकार ने जल्दबाजी दिखाई?

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ukmry

न्यूजीलैंड में कोरोना के तीन मामले आए सामने

बता दें कि पूरी दुनिया में न्यूजीलैंड को एक ऐसे देश के तौर पर जाना गया, जिसने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में सफलता पाई। इसको लेकर प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न की एक सकारात्मक छवि पूरी दुनिया में बनी। लेकिन अब जब नए मामले सामने आए तो कई मोर्चों पर सरकार की विफलता को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले इसी सप्ताह दो मरीजों की पुष्टि हुई थी। न्यूजीलैंड सरकार ( New Zealand Government ) ने कहा था कि दोनों ही मरीज हाल ही में ब्रिटेन से लौटे हैं। अब एक तीसरा मामला सामने आया है।

कोरोना के खिलाफ जंग में New Zealand बना सबसे बड़ा उदाहरण, नियमों के साथ आम जिंदगी पटरी पर लौटी

स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि एक व्यक्ति ने पाकिस्तान ( Pakistan ) से न्यूजीलैंड के लिए उड़ान भरी थी, जो इस सप्ताह में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। इसके साथ ही न्यूजीलैंड में अब तक कोरोना के तीन नए मामले सामने आए हैं।

Home / world / Miscellenous World / New Zealand में कोरोना ने फिर से दी दस्तक, सवालों को घेरे में PM जेसिंडा अर्डर्न

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो