scriptCoronavirus से इटली में बरपा कहर, एक ही दिन में 49 की मौत | Coronavirus wreaks havoc in Italy, killing 49 in a single day | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

Coronavirus से इटली में बरपा कहर, एक ही दिन में 49 की मौत

HIGHLIGHTS:

चीन में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से अब तक 3000 से अधिक की मौत
दुनियाभर के 80 से अधिक देशों में कोरोना वायरस फैला
इटली में वायरस ( Coronavirus In Italy ) से अब तक 197 लोगों की मौत

नई दिल्लीMar 07, 2020 / 07:59 pm

Anil Kumar

Coronavirus In Italy

197 people killed in Italy so far due to Coronavirus

रोम। जानलेवा कोरोना वायरस ( Coronavirus ) चीन ( China ) से निकलकर दुनिया के 80 से अधिक देशों में पैर पसार चुका है और लगातार कहर बरपाता जा रहा है। चीन में जहां इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 3000 से अधिक हो गई है, वहीं दुनियाभर में संक्रमितों की संख्या एक लाख को पार कर गई है। ऐसे में पूरी दुनिया खौफ के साए में जीने को मजबूर है।

अब कोरोना का कहर चीन के बाहर इटली ( Italy ), दक्षिण कोरिया ( South Korea ) और ईरान ( Iran ) में सबसे अधिक देखने को मिल रहा है। इटली में कोरोना वायरस ने शुक्रवार को कहर बरपाते हुए एक ही दिन में 49 लोगों की जान ले ली। चीन के बाद कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा इटली में दूसरे नंबर पर है।

Coronavirus: कोरोना के खौफ से यात्री रेल यात्रा से बना रहे दूरी, रोजाना 200 टिकट हो रहे कैंसिल

इटली में एक दिन में इस वायरस से मारे गए लोगों की ये सबसे अधिक संख्या है। 49 मौतों के साथ ही इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 197 तक पहुंच गया है, जबकि 4636 लोग इससे संक्रमित हैं।

बता दें कि मरने वालों की संख्या के तहत देखें तो चीन और इटली के बाद ईरान तीसरे व दक्षिण कोरिया चौथे नंबर पर है। मालूम हो कि इटली में इंटेंसिव केयर यूनिट में भर्ती मरीजों की संख्या 351 से बढ़कर 462 तक पहुंच गई है।

भारत में बढ़ता कोरोना वायरस का खतरा

आपको बता दें कि जहां एक ओर दुनिया के 80 से अधिक देश इस घातक वायरस की चपेट में आ चुके हैं, इसमें भारत भी शामिल है। भारत में लगातार धीरे-धीरे वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है। देखते ही देखते भारत में अब तक 32 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं।

लिहाजा सरकार और प्रशासन अलर्ट मोड़ में आ गई है, और वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगातार कोशिश में जुटी है। इटली से अमृतसर घूमने पहुंचे 13 इतालवी नागरिकों को वापस लौटा दिया गया है। दूसरी तरफ ईरान में फंसे भारतीयों को वापस लाने के पहले कोरोना जांच कराने का फैसला लिया गया है।

कोरोना : राजस्थान में यहां रह रहे 200 से अधिक जापानी व चीन के लोग, इन्हें छींक आते ही दूतावास में पहुंच जाती है सूचना

इस बाबत सरकार वहां से 300 भारतीयों की लार का नमूना लाने की तैयारी कर रही है। भारत में दिल्ली, राजस्थान, तेलंगाना और पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिले हैं। बहरहाल, पूरी दुनिया में वायरस के बढ़ते खतरे को लेकर एक खौफ का वातावरण बन गया है और इससे निपटने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Miscellenous World / Coronavirus से इटली में बरपा कहर, एक ही दिन में 49 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो