Coronavirus: कोरोना के खौफ से यात्री रेल यात्रा से बना रहे दूरी, रोजाना 200 टिकट हो रहे कैंसिल

देश में फिलहाल कोरोना (Coronavirus) पीड़ित मरीजों की संख्या कम हो, लेकिन संदिग्ध मरीजों के मिलने के बाद इसका डर इस कदर बढ़ गया है कि लोग अब रेल यात्रा से भी परहेज कर रहे हैं।

By: Ashish Gupta

Published: 07 Mar 2020, 02:52 PM IST

रायपुर. देश में फिलहाल कोरोना (Coronavirus) पीड़ित मरीजों की संख्या कम हो, लेकिन संदिग्ध मरीजों के मिलने के बाद इसका डर इस कदर बढ़ गया है कि लोग अब रेल यात्रा से भी परहेज कर रहे हैं। कोरोना से बचने के लिए भीड़-भाड़ वाले इलाकों से दूर रहने वाले नसीहत पर अमल करते हुए यात्री अपनी आरक्षित टिकटों को कैंसिल कर रहे हैं।

कोरोना वायरस के डर से जयपुर, दिल्ली, अहमदाबाद, कोलकाता की तरफ जाने वाली ट्रेनों के हर दिन करीब 200 टिकट रद्द करवाए जा रहे हैं। शुक्रवार को बिलासपुर-भगत की कोठी की 50 आरक्षित टिकट रद्द करवाई गईं। जयपुर में वायरस फैला हुआ है, इसलिए यहां जाने से यात्री कतरा रहे हैं। जिन यात्रियों ने टिकट रद्द करवाए हैं, उन्होंने इसका कारण जयपुर में होटल न मिलना बताया है। शुक्रवार को स्टेशन में कई यात्री मॉस्क लगाए हुए नजर आए।

दरअसल, कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एडवायजरी में बताया गया है कि लोग भीड़-भाड़ वाले इलाके में जाने से बचें। ज्यादातर यात्री इसी वजह से ट्रेनों में सफर करने से परहेज कर रहे हैं। लोगों में कोरोना की डर की वजह से रायपुर रेलवे स्टेशन में रोजाना करीब 200 से अधिक ट्रेन कैंसिल हो रहे हैं।

coronavirus
Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned