scriptचर्चा में हैं ट्रंप के आर्थिक सलाहकार, चीन विरोधी किताब को लेकर बंटोर रहे सुर्खियां | Donald Trump advisor in news for writing anti chinese Book | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

चर्चा में हैं ट्रंप के आर्थिक सलाहकार, चीन विरोधी किताब को लेकर बंटोर रहे सुर्खियां

किताब पर वाइट हाउस ने नहीं दी है अबतक कोई टिप्पणी
‘डेथ बाई चाइना’ नाम की किताब फिलहाल चर्चा में

Oct 22, 2019 / 11:57 am

Shweta Singh

Donald Trump

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप।

बीजिंग। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रथम आर्थिक सलाहकार पीटर नवारो इन दिनों चर्चा में हैं। ये चर्चा चीन विरोधी अपनी किताब को लेकर है। किताब ‘डेथ बाई चाइना’ में नवारो ने अनेक बार रोन वारा नामक एक विशेषज्ञ के हवाले से अमरीकी अर्थतंत्र पर चीन की धमकी का जिक्र किया है।

वाइट हाउस ने नहीं दी है अबतक कोई टिप्पणी

ऑस्ट्रेलियाई नेशनल यूनिवर्सिटी के विद्वान की जांच के पता चला है कि रोन वारा नामक यह आदमी एक गढ़ा हुआ आदमी है, जबकि रोन वारा के अंग्रेजी नाम के क्रम को बदलने पर यह नाम नवारो बन गया। इस किताब पर वाइट हाउस से अब तक कोई टिप्पणी नहीं की है। नवारो ने अपने बयान में इस तथ्य को स्वीकार किया और कहा कि यह उनका पेन नाम है।

चीन के खिलाफ बयानबाजी करते रहते हैं नवारो

आपको बता दें कि लंबे अरसे से नवारो चीन के खिलाफ बयानबाजी करते हैं और अकसर चीनी चेतावनी का प्रसार करते हैं। उन्होंने अमरीका द्वारा टैरिफ बढ़ाने का समर्थन किया और कहा कि चीन ने अमरीकी विनिर्माण उद्योग को भारी नुकसान पहुंचाया है। अमरीकी एनपीआर, सीएनएन और न्यूयार्क टाइम्स आदि मीडिया संस्थाओं ने नवारो की इस काल्पनिक घटना की रिपोर्टे दीं।

Home / world / Miscellenous World / चर्चा में हैं ट्रंप के आर्थिक सलाहकार, चीन विरोधी किताब को लेकर बंटोर रहे सुर्खियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो