Fortune Magazine का कवर लाखों रुपये में बिका, सिर्फ इस शख्स के Autograph से बना इतना खास

HIGHLIGHTS

  • फॉर्च्यून मैग्जीन ( Fortune Magazine ) के एक कवर पेज को एक शख्स ने लाखों रुपये में खरीदा है। इस कवर पेज में महान शख्सियत स्टीव जॉब्स का ऑटोग्राफ ( Autograph of Steve Jobs ) के साथ तस्वीर छपी है।
  • इस मैग्जीन के कवर की नीलामी नेट डी सैंडर्स ऑक्सन्स ( Nat de Sanders Auction ) द्वारा की गई है। इस नीलामी में केवल तीन लोगों ने ही बोली लगाई।

सैन फ्रांसिस्को। दुनियाभर के कई देशों में ऐसे मैग्जीन छपते हैं, जो विश्वभर में काफी लोकप्रिय हैं। इसी में से एक है फॉर्च्यून मैगजीन ( Fortune Magazine ), जो अपने कंटेंट और कवर पेज को लेकर खास तौर से दुनियाभर में जाना जाता है। वैसे तो फॉर्च्यून मैगजीन का कवर पेज हर बार खास होता है, लेकिन 1989 में प्रकाशित इस मैगजीन का एक कवर पेज अब बेशकीमती हो गया है।

दरअसल, इस कवर पेज को एक शख्स ने लाखों रुपये में खरीदा है। इस कवर पेज में एक महान व प्रसिद्ध व्यक्ति का ऑटोग्राफ ( Autograph ) के साथ तस्वीर छपी है। इस मैग्जीन के कवर की नीलामी नेट डी सैंडर्स ऑक्सन्स ( Nat de Sanders Auction ) द्वारा की गई है। इस नीलामी में केवल तीन लोगों ने ही बोली लगाई।

अमेरिकी पैरानॉर्मल एक्सपर्ट Steve Huff ने की Sushant Singh Rajput की आत्मा से बात, एक महिला भी थी साथ में मौजूद

बता दें कि फॉर्च्यून मैग्जीन के इस कवर को एक शख्स ने 12 लाख रुपये में खरीदा है। फॉर्च्यून मैगजीन की यह पुरानी प्रति का कवर 12 लाख से अधिक की कीमत पर नीलाम हुआ है। यानी कि इस मैग्जीन की मूल कीमत से 5000 गुना अधिक की कीमत में बिका है।

मैग्जीन के इस कवर की ये है खासियत

आपको बता दें कि मैग्जीन के इस कवर पर एप्पल के फाउंडर स्टीव जॉब्स ( Apple founder Steve Jobs ) का ऑटोग्राफ था, जिसके कारण यह इतना खास हो गया। इस कवर में स्टीव जॉब्स को फीचर किया गया था और इसपर उनका ऑटोग्राफ भी मौजूद था। कवर पर लिखा था- 'To Terry, Steve Jobs'। एक रिपोर्ट के मुताबिक, जिस वक्त स्टीव जॉब्स को मैग्जीन के कवर में फीचर किया गया था उस वक्त वे NeXT सॉफ्टवेयर नामक कंप्यूटर कंपनी में थे।

Friendship Day पर Israel ने बॉलीवुड अंदाज में India को बताया सबसे अच्छा दोस्त, America ने भी दी बधाई

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 1980 के दशक में टेरी ( Terry ) नाम का एक शख्स स्टीव जॉब्स के लिमुसिन ( limousine ) के लिए ड्राइवर थे। टेरी ने एक बार स्टीव से ऑटोग्राफ मांगा, तो उन्होने फौरन अपने पास पड़ी मैग्जीन के कवर पर लिखकर दे दिया था। कवर की नीलामी वाले पत्र पर टेरी ने लिखा, 'मैं जॉब्स के पास कई सालों तक काम करने वाले ड्राइवरों में से एक था। हालांकि जॉब्स ने मेरी ऑटोग्राफ मांगने वाली बात को लेकर लिमुसिन ( limousine ) कंपनी के पास शिकायत भी की थी।'

मालूम हो कि इससे पहले जॉब्स की हस्ताक्षर वाली पिक्सर एनिमेशन स्टूडियोज 1995 की फिल्म टॉय स्टोरी की पोस्टर 31,250 डॉलर में बिकी थी। पोस्टर की साइज 24 इंच गुना 36 इंच है और इसपर 1995 के बाद हस्ताक्षर किया गया था।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned