scriptGermany: बर्लिन में हाइवे पर भीषण सड़क हादसा, एक के बाद एक कई गाड़ियों में टक्कर, एक शख्स गिरफ्तार | Germany: Several Vehicles Collided on National Highway in Berlin, One Person Arrested | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

Germany: बर्लिन में हाइवे पर भीषण सड़क हादसा, एक के बाद एक कई गाड़ियों में टक्कर, एक शख्स गिरफ्तार

HIGHLIGHTS

जर्मनी ( Germany ) की समाचार एजेंसी DPA ने बुधवार को बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग ( National Highway ) पर मंगलवार को एक के बाद एक कई गाड़ियां आपस में टकरा गई। इस हादसे के कारण कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
पुलिस ने शुरुआती तफ्तीश ( Investigation ) के बाद 30 वर्षीय एक शख्स को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्लीAug 19, 2020 / 11:37 pm

Anil Kumar

berline.jpg

Germany: Several Vehicles Collided on National Highway in Berlin, One Person Arrested

बर्लिन। जर्मनी की राजधानी बर्लिन ( Berlin, capital of Germany ) में एक राष्ट्रीय राजमार्ग ( National Highway ) पर भीषण सड़क दुर्घटना ( Road Accident ) घटी। इस इस हादसे के कारण पूरा राजमार्ग बाधित हो गया। इस हादसे में छह लोग घायल हो गए, जिनमें से तीन गंभीर रूप से चोटिल हुए हैं। हालांकि किसी के भी मौत की खबर अभी तक नहीं है।

जर्मनी की समाचार एजेंसी DPA ने बुधवार को बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार को एक के बाद एक कई गाड़ियां आपस में टकरा गई। इस हादसे के कारण कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। रिपोर्ट में बताया गया कि बर्लिन के अधिकारी इस पूरे घटना की जांच कर रहे हैं और पता लगाने में जुट गए हैं कि क्या इस भीषण हादसे के पीछे किसी की शरारत है या फिर कोई अन्य कारण है। क्योंकि ये बताया जा रहा है कि इस हादसे का कारण एक शख्स है, जिसने जानबूझकर इस दुर्घटना को अंजाम दिया है।

Germany में पाकिस्तान समर्थकों के आगे टिका रहा भारतीय, उपद्रवियों के सामने लहराया तिरंगा

पुलिस ने शुरुआती तफ्तीश के बाद 30 वर्षीय एक शख्स को गिरफ्तार ( Arrest ) किया है। अब जांच एजेंसियां ये पता लगा रही हैं कि मंगलवार की रात को हुई इस दुर्घटना में शामिल इस शख्स ने ऐसा क्यों किया और उसके पीछे क्या मकसद था। फिलहाल, शहर के सामान्य अभियोजक ने बुधवार को दोपहर बर्लिन न्याय समिति को मामले के बारे में पूरी जानकारी दी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7vo6bl

जांच में जुटे अधिकारी

पुलिस और अभियोजकों ने शुरूआती जांच पड़ताल के बाद हिरासत में लिए शख्स के इस काम के पीछे के क्या वजह रही है, ये नहीं बताया है। हालांकि समाचार एजेंसी DPA ने ये बताया है कि जांचकर्ता इसकी पड़ताल कर रहे हैं कि क्या किसी राजनीतिक कारणों से इसे किया गया है या फिर यह शख्स मानसिक रूप से बीमार है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी शख्स ने राजमार्ग पर रुककर अपनी कार की छत पर एक बॉक्स लगा दिया और उसमें विस्फोटक होने का दावा किया। हालांकि बाद में जब विशेषज्ञों ने उस बॉक्स को खोला तो उसमें केवल कुछ उपकरण मिले।

Germany ने Hong Kong के साथ प्रत्यर्पण संधि किया निलंबित, China ने बताया घरेलू मामलों में हस्तक्षेप

इस हादसे के बाद रात भर हाईवे पर भारी जाम लग गया। बर्लिन रोड डिपार्टमेंट ( Berlin Road Department ) ने मंगलवार रात ट्वीट कर बताया कि कुछ 300 लोग हाईवे पर घंटों तक फंसे रहे और उन्हें जर्मन रेड क्रॉस की तरफ से मदद दी गई।

Home / world / Miscellenous World / Germany: बर्लिन में हाइवे पर भीषण सड़क हादसा, एक के बाद एक कई गाड़ियों में टक्कर, एक शख्स गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो