scriptब्रिटेन के यात्रियों पर EU देशों में प्रतिबंध के पक्ष में जर्मनी, कहा-कोविड की डोज लेने वालों पर भी रोक लगे | Germany tries to ban British travellers from entering EU | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

ब्रिटेन के यात्रियों पर EU देशों में प्रतिबंध के पक्ष में जर्मनी, कहा-कोविड की डोज लेने वालों पर भी रोक लगे

 यूनान, स्पेन, साइप्रस, माल्टा और पुर्तगाल इस मामले में जर्मनी का विरोध कर सकते हैं।

नई दिल्लीJun 28, 2021 / 09:44 pm

Mohit Saxena

angela merkel

angela merkel

लंदन। ब्रिटेन में कोरोना वायरस के डेल्टा स्ट्रेन के प्रसार को लेकर जर्मनी (Germany) वहां के यात्रियों के यूरोपीय संघ देशों में प्रवेश पर प्रतिबंध (Entry Ban) लगाने के पक्ष में है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ब्रिटेन (Angela Merkel) के यात्रियों के यूरोपीय संघ देशों में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की पहल को लेकर अन्य यूरोपीय नेताओं के साथ चर्चा करने वाली हैं।

यह भी पढ़ें

अमरीका ने इराक और सीरिया में एयर स्ट्राइक कर ईरान समर्थित संगठन के ठिकानों को करा तबाह

प्रवेश पर प्रतिबंध को टालने के संबंध में बातचीत

मर्केल का कहना है कि ब्रिटेन के उन यात्रियों पर भी प्रतिबंध लगना चाहिए, जिन्हें कोविड-19 का डोज दे गई है। रिपोर्ट के अनुसार यूनान, स्पेन, साइप्रस, माल्टा और पुर्तगाल इस मामले में जर्मनी का विरोध करते हुए दिखाई दे सकते हैं। वहीं ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन इस मामले को लेकर शुक्रवार को मर्केल से मिलने वाले हैं। अपने देश के यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध को टालने के संबंध में उनसे बातचीत कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

Bangladesh Blast: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में भीषण विस्फोट से 7 की मौत, दर्जनों घायल

ब्रिटेन में कोरोना की तीसरी लहर काफी तेज

गौरतलब है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस के कारण यात्रा पर प्रतिबंध लगाने बात हो रही है। दुनियाभर में शनिवार को 3 लाख 68 हजार 541 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। इस दौरान 3 लाख 13 हजार 989 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है। वहीं बीते दिनों 7,526 लोगों की संक्रमण के कारण मौत हो गई। इस बीच ब्रिटेन में कोरोना की तीसरी लहर काफी तेज हो गई है। यहां शनिवार को 18,270 संक्रमितों की पहचान हो चुकी है। यह आंकड़ा बीते 140 दिनों में सबसे अधिक है। इससे पहले छह फरवरी को 18,153 मामले सामने आ चुके थे।

Home / world / Miscellenous World / ब्रिटेन के यात्रियों पर EU देशों में प्रतिबंध के पक्ष में जर्मनी, कहा-कोविड की डोज लेने वालों पर भी रोक लगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो