scriptUS Oresidential Election: 20 लाख हिंदुओं से सांसद कृष्णामूर्ति की अपील, डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बिडेन को वोट दें | Hindus Play Important Role In Us Presidential Election: Krishnamurthy | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

US Oresidential Election: 20 लाख हिंदुओं से सांसद कृष्णामूर्ति की अपील, डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बिडेन को वोट दें

Highlights

अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) के दोनों प्रमुख उम्मीदवार हिंदुओं को अपने पाले में लाने की कोशिश में लगे हैं।
विभिन्न राज्यों के हिंदुओं से जमकर मतदान की अपील की, कहा-वे चुनाव का रुख मोड़ सकते हैं।

नई दिल्लीSep 04, 2020 / 08:27 pm

Mohit Saxena

Joe biden

ट्रंप और जो बिडेन।

वॉशिंगटन। अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) के लिए अब कुछ दिन शेष रह गए हैं। इस चुनाव में भारतीय अमरीकियों की भूमिका सबसे अहम होगी। भारतीय-अमरीकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति (Raja Krishnamurthy) का कहना है कि अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में कई राज्यों में रहने वाले करीब 20 लाख हिंदू चुनाव का रुख मोड़ सकते हैं। उन्होंने समुदाय के साथी सदस्यों से मतदान की अपील की है। कहा, इसे धर्म समझकर इसका पालन करें। दरअसल, यही वजह है कि अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव के दोनों प्रमुख उम्मीदवार हिंदुओं को अपने पाले में लाने की कोशिश में लगे हैं।

कृष्णमूर्ति ने ‘हिंदू अमेरिकन फॉर बिडेन ’अभियान चला रखा है। उन्होंने कहा कि तीन नवंबर को होने वाले चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी का समर्थन करें। राष्ट्रपति उम्मीदवार जो बिडेन और उप राष्ट्रपति उम्मीदवार कमला हैरिस को वोट देने की अपील की।

कृष्णमूर्ति ने कहा कि केवल 60 दिन शेष रह गए हैं। उन्हें लगता है कि हिंन्दू जो बिडेन की जीत में अहम भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा कि यह हमारी जिंदगी का अहम चुनाव है। 20 लाख हिंदू अमरीकी कई राज्यों में मतदान में अहम भूमिका निभा रहे हैं। केवल फ्लोरिडा में ही नहीं, बल्कि वर्जीनिया और पेंसिल्वेनिया और मिशिगन और विस्कॉन्सिन में लोग जमकर मतदान करेंगे।। मतदान करना हम सभी का कर्तव्य, हमारा धर्म है।

इस बीच,बिडेन के राष्ट्रपति अभियान एएपीआई के निदेशक अमित जैन लोेगों से मतदान की अपील की। बता दें कि इस साल तीन नवंबर हो राष्‍ट्रपति चुनाव होने हैं। अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर प्रचार जोरों पर है। इस समय ट्रंप और बिडेन दोनों अपने स्तर पर प्रचार अभियान में जुटे हुए हैं। बिडेन का कहना है कि भारतीयों की वीजा समस्या के साथ भारत के साथ बेहतर संबंध बनाए जाएंगे। वहीं दूसरी तरफ ट्रंप ने अपने चार साल के सफर को सफल बताया है। उनका कहना है कि उन्होंने अमरीकियों को ताकत देने की कोशिश की है।

 

Home / world / Miscellenous World / US Oresidential Election: 20 लाख हिंदुओं से सांसद कृष्णामूर्ति की अपील, डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बिडेन को वोट दें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो