scriptराष्ट्रपति ट्रंप से पहले ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन से मिले इमरान खान, कश्मीर मुद्दे पर की बातचीत | Imran Khan meets British PM Boris Johnson before President Trump, talks on Kashmir issue | Patrika News

राष्ट्रपति ट्रंप से पहले ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन से मिले इमरान खान, कश्मीर मुद्दे पर की बातचीत

locationनई दिल्लीPublished: Sep 24, 2019 10:06:36 am

Submitted by:

Anil Kumar

इमरान खान ने राष्ट्रपति ट्रंप से पहले ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन से की मुलाकात
इमरान खान और बोरिस जॉनसन के बीच कश्मीर मुद्दे पर हुई चर्चा

imran_khan.jpeg

न्यूयॉर्क। अमरीका के ह्यूस्टन में एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम में 50 हजार से अधिक लोगों के बीच अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में दहाड़ने वाले पीएम मोदी का खौफ साफ-साफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के चेहके पर देखने को मिल रही है।

दरअसल, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सोमवार को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) की बैठक से इतर ब्रिटेन के पीएम बोरस जॉनसन से मुलाकात की है। दोनों के बीच कश्मीर मुद्दे को लेकर चर्चा की।

Howdy Modi: ट्रंप के सामने मोदी का इमरान पर प्रहार, कहा-आतंकवाद पर हमारा पड़ोसी करता है इधर-उधर की बात

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री इमरान खान कश्मीर मुद्दे को पूरी दुनिया के सामने लाने को तैयार हैं।

इससे पहले वे कई वैश्विक मंचों पर कई बड़े देशों के साथ-साथ मुस्लिम देशों के बीच कश्मीर मुद्दे को उठा चुके हैं। लेकिन किसी ने भी साथ नहीं दिया। सभी देशों ने साफ-साफ कह दिया कि भारत-पाकिस्तान मिलकर अपने स्तर पर इस मसले को निपटाएं।

https://twitter.com/hashtag/Kashmir?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रंप से मुलाकात करेंगे इमरान

आपको बता दें कि इमरान खान अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ सोमवार को ही मुलाकात करने वाले हैं। माना जा रहा है कि ट्रंप के साथ एक बार फिर से कश्मीर का मुद्दा उठाएंगे।

इमरान खान ट्रंप से मांग कर सकते हैं कि कश्मीर मुद्दे पर भारत के साथ बातचीत करें। हालांकि इससे पहले कई बार इमरान खान ट्रंप से गुहार लगे चुके हैं और ट्रंप की मध्यस्थता करने के जवाब में पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप के सामने ही यह साफ कर दिया है कि कश्मीर विवाद पर किसी भी तीसरे पक्ष के हस्तक्षेप की जरूरत नहीं है।

UNHRC में इमरान को लगा बड़ा झटका, कश्मीर पर भारत के खिलाफ प्रस्ताव पास कराने में नाकाम हुआ PAK

मालूम हो कि इमरान खान रविवार को सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के विशेष विमान से न्यूयॉर्क पहुंचे। यहां पर संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र को संबोधित करने वाले हैं। इस दौरान वे फिर से कश्मीर को केंद्रबिन्दु में रखते हुए भारत को घेरने की कोशिश करेंगे।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो