scriptभारत में कोरोना के बढ़ते मामलों पर कमला हैरिस ने जताई चिंता, बोलीं-हमने किया है मदद का वादा | kamala harris says about India situation from Corona Crisis | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों पर कमला हैरिस ने जताई चिंता, बोलीं-हमने किया है मदद का वादा

अमरीकी उपराष्ट्रपति ने सिनसिनाटी, ओहायो में शनिवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि भारत में स्थिति बेहद चिंताचनक है।

नई दिल्लीMay 01, 2021 / 06:11 pm

Mohit Saxena

Kamala harris

Kamala harris

वाशिंगटन। अमरीकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) ने भारत में कोरोना वायरस की बेकाबू होती स्थिति पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि अमरीका ने इस चुनौती निपटने के लिए मदद का वादा किया है। हैरिस ने सिनसिनाटी, ओहायो में शनिवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि भारत में स्थिति बेहद चिंताचनक है। उन्होंने कहा कि जैसा की उन्होंने पहले भी कहा है कि एक बार दोबारा कहूंगी की हमले एक देश के तौर पर भारत के लोगों हरसंभव मदद का वादा किया है।
यह भी पढ़ें

कोरोना संक्रमण से जूझ रहे भारत को पाकिस्तान ने दोहराई मदद की पेशकश

भारत से यात्रा पर पाबंदी लगाने की घोषणा

कमला हैरिस ने एक सवाल के जवाब में कहा कि हमने इस संदर्भ में वादा किया है, जो पीपीई और अन्य चीजों के मद में जाएगी। मगर यह दुखद है। यहां के लोग बड़ी मुश्किलों से गुजर रहे हैं। मेरी प्रार्थना उनके साथ है। इससे पहले व्हाइट हाउस ने कोरोना महामारी के मामलों में काफी वृद्धि के तहत भारत से यात्रा पर पाबंदी लगाने की घोषणा की थी।
यह भी पढ़ें

अमरीका में 100 मिलियन लोगों को मिली वैक्सीन

हर तरह की मदद पहुंचाने का आश्वासन

अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बीते दिनों भारत को हर तरह की मदद पहुंचाने का आश्वासन दिया है। इसकी एक खेप भारत पहुंच चुकी है। भारत में आई विपत्ती को लेकर कई अमरीकी सांसदों ने पिछले दिनों आवाज उठाई थी कि मुश्किल घड़ी में भारत साथ देना चाहिए। भारत ने भी अमरीका की कई मौकों पर मदद की है।

Home / world / Miscellenous World / भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों पर कमला हैरिस ने जताई चिंता, बोलीं-हमने किया है मदद का वादा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो