America: कोरोना वायरस के नए मामले लगातार बढ़ रहे, अब तक दो लाख से अधिक लोगों की मौत

Highlights

  • बीते 24 घंटे में 34 हजार मामले सामने आए हैं, 73 लाख से अधिक लोग इस महामारी से संक्रमित पाए गए हैं।
  • चुनावी मौसम में यहां पर आम सभाएं हो रही है, लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं।

वाशिंगटन। कोरोना वायरस (Coronavirus) से अमरीका में अब तक दो लाख अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीमारी से अमरीका अभी तक जूझ रहा है। लॉकडाउन खत्म होने के बाद से यहां पर नए मामले भी लगातार आ रहे हैं। अब तक यहां पर 73 लाख से अधिक लोग इस महामारी से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं बीते 24 घंटे में 34 हजार मामले सामने आए हैं।

चुनाव के मौसम में यहां पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियम लगातार टूट रहे हैं। यहां पर आम सभाएं हो रही है। लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। कई राज्यों में स्कूल भी खोल दिए गए हैं। ऐसे में नए मामले में कोई कमी नहीं है। अमरीका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार अमरीका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 209,454 से पार पहुंच चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 73 लाख के पार यानि 7,321,465 हो गई है।

अमरीका में न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी और कैलिफोर्निया जैसे प्रांत सबसे अधिक कोरोना से प्रभावित पाए गए हैं। अकेले न्यूयॉर्क में कोरोना संक्रमण के कारण अब 33,131 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं न्यूजर्सी में अब तक 16,103 लोगों की इस महामारी के कारण मौत हो चुकी है।

कैलिफोर्निया में कोरोना वायरस से अब तक 15 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं टेक्सास में करीब 15,745 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। फ्लोरिडा में कोविड-19 से 14 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। वहीं मैसाचुसेट्स, इलिनॉयस और पेंसिल्वेनिया प्रांत भी कोरोना की मार झेल रहे हैं। इन तीनों प्रांतों के मामलों को मिलाकर देखा जाए तो कोरोना से आठ हजार से अधिक की मौत हो चुकी है।

coronavirus
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned