script‘ग्लोबल गोलकीपर अवॉर्ड’ से पीएम मोदी को सम्मानित करेंगे बिल गेट्स | PM Modi will be awarded 'Global Goalkeeper Award' by Bill Gates | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

‘ग्लोबल गोलकीपर अवॉर्ड’ से पीएम मोदी को सम्मानित करेंगे बिल गेट्स

बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन पीएम मोदी को स्वच्छता की दिशा में किए गए कार्य के लिए ‘ग्लोबल गोलकीपर अवॉर्ड’ से सम्मानित करेंगी

नई दिल्लीSep 18, 2019 / 06:59 am

Anil Kumar

bill-gates-to-honour-india-s-modi.jpg

बिल गेट्स और नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

न्यूयॉर्क। हाल के दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कई देशों ने अपने देश के सबसे बड़े सम्मान से नवाजा है, तो साथ ही कई अन्य वैश्विक पुरस्कार से नवाजा गया है। अब एक बार फिर से पीएम मोदी को एक और वैश्विक सम्मान से नवाजा जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी को दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति बिल गेट्स सम्मानित करेंगे। बिल गेट्स की संस्था बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन पीएम मोदी को स्वच्छता की दिशा में किए गए महत्वपूर्ण कार्य और उनके नेतृत्व के लिए अगले सप्ताह प्रतिष्ठित ‘ग्लोबल गोलकीपर अवॉर्ड’ से सम्मानित करेंगी।

पीएम मोदी UAE के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायेद’ से सम्मानित

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी को संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के उच्च स्तरीय सत्र में भाग लेने के लिए अमरीका जाएंगे, उसी दौरान उन्हें इस सम्मान से नवाजा जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी अमरीका दौरे के दौरान ब्लूमबर्ग ग्लोबल बिजनस फोरम में वैश्विक नेताओं और कॉर्पोरेट अधिकारियों को भी संबोधित करेंगे

modi.jpeg

24 सितंबर को आयोजित होगा कार्यक्रम

फाउंडेशन ने बताया कि मोदी को 2019 का ‘ग्लोबल गोलकीपर अवॉर्ड’ प्रदान किया जाएगा। 24 सितंबर को चौथे वार्षिक गोलकीपर्स ग्लोबल गोल्स अवार्ड्स का आयोजन किया जाएगा।

फाउंडेशन की ओर से कहा गया है कि हम मोदी को भारत में 50 करोड़ से अधिक लोगों को स्वच्छता प्रदान करने के लिए अपना वार्षिक गोलकीपर्स ग्लोबल गोल्स पुरस्कार प्रदान करेंगे।

PM मोदी बहरीन के शीर्ष पुरस्कार ‘किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां’ से सम्मानित

आगे यह भी कहा कि मोदी की ओर से शुरू किए गए ‘स्वच्छ भारत मिशन’ दुनिया भर के अन्य देशों के लिए एक उदाहरण के तौर पर काम कर सकता है।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2 अक्टूबर 2014 को ‘स्वच्छ भारत मिशन’ की शुरुआत की थी, जो देखते ही देखते एक जन आंदोलन बन गया। पीएम मोदी का सपना है कि 2 अक्टूबर, 2019 तक खुले में शौच को खत्म किया जाए, इसके लिए अब तक 9 करोड़ शौचालय बनाए गए हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Miscellenous World / ‘ग्लोबल गोलकीपर अवॉर्ड’ से पीएम मोदी को सम्मानित करेंगे बिल गेट्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो