scriptपाकिस्तान: मैदान को लेकर भिड़े बिलावल भुट्टो और इमरान के समर्थक, पत्‍थरबाजी और आगजनी | ppp-pti-workers-clashes-karachi-several-injured-in-violent | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

पाकिस्तान: मैदान को लेकर भिड़े बिलावल भुट्टो और इमरान के समर्थक, पत्‍थरबाजी और आगजनी

कराची के एक ऐतिहासिक मैदान में रैली आयोजित करने को लेकर दो पार्टियों के समर्थकों के बीच हिंसक घटनाओं में कई लोग घायल।

May 08, 2018 / 12:16 pm

Dhirendra

ppp pti
कराची। पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत में सत्‍ता पर काबिज होने को लेकर पाकिस्‍तान पीपुल्‍स पार्टी और पाकिस्‍तान तहरीक ए इंसाफ के बीच होड़ मची है। सत्‍ता संघर्ष को लेकर जोर आजमाइश इस हद तक चरम पर है कि कराची के ऐतिहासिक मैदान हकीम सईद में एक रैली के आयोजित करने को लेकर दोनों पार्टी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। कुछ ही देर में हिंसक झड़पें कराची के कई क्षेत्रों में फैल गई। दरअसल ये दोनों पार्टियां मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट ( एमक्यूएम ) से सिंध प्रांत की सत्ता वापस पाने का प्रयास कर रही हैं।
हालात नियंत्रण में
स्‍थानीय पुलिस अधीक्षक गुलाम मुतर्जा भुट्टो ने बताया कि कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे पर पत्थर फेंके और कुछ वाहनों में आग लगा दी। उन्‍होंने कहा कि पुलिस ने कुछ घंटों के अंदर स्थिति को काबू में कर लिया। दोनों पार्टी के समर्थकों ने एक दूसरे के कैम्प कार्यालयों को भी नष्ट कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पत्थरबाजी में कुछ कार्यकर्ता घायल हो गये हैं। मीडिया रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है जहां इमरान अपनी पार्टी को सिंध प्रांत में सत्‍ता तक पहली बार पहुंचाने में जुटे हैं तो दूसरी तरफ पीपीपी सत्‍ता में वापसी की इस जद्दोजहद में जुटी है। यही वजह है‍ कि जनसभाओं और शक्ति प्रदर्शन के आधार पर दोनों पार्टियां खुद को बेहतर साबित करने में जुटी हैं।
मई को रैली आयोजित करने की जिद
आपको बता दें कि दोनों पार्टियों में 12 मई को एक रैली आयोजित करने के लिए स्थान को लेकर झड़प हो गई। एक ही दिन रैली आयोजित करने से पीछे हटने के लिए किसी के तैयार न होने की वजह से ये स्थि‍ति उत्‍पन्‍न हुई। इस बारे में पीपीपी के बिलावल भुट्टो ने बताया कि दोनों पार्टियों ने एक ही स्थल पर अपनी रैलियां आयोजित करने के लिए मंजूरी के लिए आवेदन किया था। उन्होंने बताया कि इलाके में दुकान, पेट्रोल पंप और बाजार बंद हैं। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कल कराची के गुलशन-ए-इकबाल के कई हिस्सों में संघर्ष हुआ। उन्होंने बताया कि दोनों पार्टियां यहां हकीम सईद मैदान में एक राजनैतिक रैली आयोजित करना चाहती थीं।

Home / world / Miscellenous World / पाकिस्तान: मैदान को लेकर भिड़े बिलावल भुट्टो और इमरान के समर्थक, पत्‍थरबाजी और आगजनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो