scriptसोमालिया: राजधानी मोगादिशू में श्रम मंत्रालय के बाहर आत्मघाती हमला, एक मंत्री समेत 6 की मौत | Somalia: Suicide attack in capital Mogadishu, 6 killed including a minister | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

सोमालिया: राजधानी मोगादिशू में श्रम मंत्रालय के बाहर आत्मघाती हमला, एक मंत्री समेत 6 की मौत

सोमालिया में आत्मघाती हमला करने के बाद आतंकियों ने की गोलीबारी।
श्रम मंत्रालय के बार किया गया हमले में एक मंत्री की मौत हो गई।
इससे पहले इसी महीने एक मार्च को भी बम विस्फोट किया गया था जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई थी।

नई दिल्लीMar 24, 2019 / 01:39 am

Anil Kumar

सोमालिया में आत्मघाती हमला

सोमालिया: राजधानी मोगादिशू में श्रम मंत्रालय के बाहर आत्मघाती हमला, एक मंत्री समेत 6 की मौत

मोगादिशू। दक्षिण अफ्रीकी देश सोमालिया से शनिवार को एक दुखद घटना सामने आई। दरअसल सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में शनिवार को श्रम मंत्रालय के पास एक आत्मघाती हमला किया गया, इस हमले में एक मंत्री समेत छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 11 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस अधिकारी मोहम्मद अब्दुल ने बताया है कि आत्मघाती कार बम हमला श्रम एवं लोक निर्माण मंत्री को निशाना बनाकर किया गया था।

सोमालिया के सबसे वरिष्ठ राजनेता पर अल-शबाब आतंकियों ने की गोलीबारी, हुई मौत

आत्मघाती हमले के बाद आतंकियों ने की गोलीबारी

बता दें, रिपोर्ट में बताया गया है कि आतंकियों का एक गुट कार में बम रखकर श्रम मंत्रालय में घुस गया और मंत्रालय पर हमला बोल दिया। पुलिस अधिकारी मेजर मोहम्मद हुसौन ने बताया कि पहला धमाका श्रम मंत्रालय में हुआ। इस आत्मघाती हमला करने के बाद आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन अल-शबाब ने ली है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि आतंकियों ने मंत्री को निशाना बनाकर हमला किया था। हमले के स्थान से दूर तक सफेद धुंए का गुबार निकलता हुआ दिखा। यही नहीं दूर तक गोलीबारी की आवाजें भी सुनाई दी। इस हमले को लेकर सांसद मोहम्मद उमर दल्हा ने कहा कि सांसद और श्रम एवं समाज कल्याण विभाग के उपमंत्री सागर इब्राहिम अबदल्ला आतंकी हमले में मारे गए लोगों में शामिल हैं।

सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में भयंकर विस्फोट, 11 मरे

इसी महीने आतंकी हमले में 11 लोगों की हुई थी मौत

बता दें कि इससे पहले इसी महीने एक मार्च को सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ था जिसमें कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि 35 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी एक स्थानीय आतंकी संगठन ने ली थी। आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी लेते हुए कहा था कि उनका निशाना मोगादिशु होटल था। हालांकि इस हमले के बाद पुलिस का कहना था कि आतंकियों ने एक जज की हत्या करने के लिए यह विस्फोट किया था। पुलिस अधिकारी मोहम्मद हुसैन ने बताया था कि अपीलीय अदालत के मुख्य न्यायाधीश अब्शीर उमर के निवास के पास बम फटा।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / Miscellenous World / सोमालिया: राजधानी मोगादिशू में श्रम मंत्रालय के बाहर आत्मघाती हमला, एक मंत्री समेत 6 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो