अमरीका में कोरोना वायरस से पहली मौत, ट्रंप ने लगाया तीन देशों के लिए अतिरिक्त यात्रा पर बैन

  • वाशिंगटन स्टेट ( Washington state ) में एक व्यक्ति की कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से हुई मौत
  • कोरोना वायरस से लड़ने में ईरानियों की मदद करना चाहते हैं ट्रंप

वाशिंगटन। कोरोना वायरस ( coronavirus ) का प्रकोप तेजी से दुनिया के कई देशों में अपने पांव पसार रहा है। अब अमरीका (America) में भी इस जानलेवा वायरस के चलते पहली मौत की पुष्टि हुई है। शनिवार को वाशिंगटन स्टेट ( Washington state ) में इस व्यक्ति के मौत की जानकारी मिली है। इस बारे में अमरीकी स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है।

अमरीका में हड़कंप

विभाग के मुताबिक, इस व्यक्ति को किसी अज्ञात जगह से संक्रमण हुआ था। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने व्यक्ति की पहचान उजागर नहीं की है। मौत का मामला सामने आने के बाद अमरीका में हड़कंप मच गया है। इसके बाद अमरीका ने शनिवार को ही ईरान, इटली और दक्षिण कोरिया के अतिरिक्त यात्रा पर बैन लगाने की घोषणा कर दी है।

ट्रंप का डेमोक्रेट्स और मीडिया पर आरोप-अपने फायदे के लिए कोरोना वायरस के खतरे को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया

ईरान की मदद करना चाहते हैं ट्रंप

इस बारे में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि हम ऐसे हर व्यक्ति की यात्रा पर बैन लगाने वाले हैं, जिसन बीते 14 दिनों के अंदर ईरान की यात्रा की होगी। हालांकि, इसके साथ ही ट्रंप ने यह भी कहा है कि अमरीका के पास विश्व के सर्वश्रेष्ठ पेशेवर स्वास्थ्यकर्मी हैं। और वो ईरानियों की मदद करना चाहते हैं, लेकिन बस ईरान को मदद मांगने की जरूरत है।

'कोरोना वायरस के खतरे को बढ़ा चढ़ाकर किया जा रहा पेश'

आपको बता दें कि मौत का यह मामला तब सामने आया है, जब एक दिन पहले ही ट्रंप ने कहा था कि मीडिया और डेमोक्रेट्स कोरोना वायरस के खतरे को बढ़ा चढ़ाकर पेश कर रही है।

अमरीकी राष्ट्रपति और उनके प्रशासनिक सदस्यों ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के खतरे का जायजा लेने निकले थे। इस दौरान उन्होंने मीडिया और विपक्षी दलों पर खतरे को बढ़ाकर पेश करने का आरोप लगाया। जहां एक ओर शेयर बाजारों में गिरावट देखने को मिल रही है। इसके अलावा, कंपनियों को वायरस के प्रसार को रोकने के लिए नई आपूर्ति संसाधनों की खोज करनी पड़ रही है और स्वास्थ्य अधिकारी भी बुरी तरह से इस संक्रमण के रोकथाम के लिए परेशान हैं। इसी बीच ट्रंप और उनके सहयोगियों, कांग्रेस के सहयोगी और समर्थकों ने देश में फैल रहे इस माहौल के लिए राजनीतिक विपक्षियों को देश की राजधानी में ऐसे माहौल का ध्रुवीकरण करने का दोषी बताया।

जापान: कोरोना वायरस के साथ जुड़ रही है एक नई मुसीबत, ठीक हो चुकी महिला के साथ हुआ ऐसा

ट्रंप ने कुछ खास अंग्रेजी मीडिया का नाम लेकर निशाना साधते हुए कहा कि, 'ये चैनल लोगों को डराने के लिए हर मुमकिन कदम उठा रहे हैं।' उन्होंने आगे कहा, 'डेमोक्रेट्स इस बारे में झूठी अफवाह फैलाकर राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं।'

coronavirus Coronavirus Outbreak
Shweta Singh Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned