scriptअमरीका: COVID-19 सर्वाइवर के सेना में शामिल किए जाने पर रोक, सोशल मीडिया में वायरल हुआ मेमो | USA: COVID-19 Survivor ban on induction, Memo went viral on social media | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

अमरीका: COVID-19 सर्वाइवर के सेना में शामिल किए जाने पर रोक, सोशल मीडिया में वायरल हुआ मेमो

HIGHLIGHTS

कोरोना सर्वाइवर्स को अमरीकी सेना में भर्ती नहीं किए जाने का फैसला
सोशल मीडिया एक मेमो वायरल हो रहा है जिसमें कहा गया है कि सेना में ऐसे लोगों की भर्ती नहीं की जाएगी

 

May 08, 2020 / 08:54 am

Anil Kumar

american army

वॉशिंगटन। महामारी बन चुके कोरोना वायरस के खतरे से पूरी दुनिया त्रस्त है और अब तक इस वायरस से 2.5 लाख से अधिक लोगों की जान जा चुकी हैं, जबकि 35 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। इस वायरस से सबसे अधिक अमरीका प्रभावित हुआ है। अमरीका में अब तक 70 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

इस बीच पूरी दुनिया के कई देशों में मरीजों का इलाज कर रहे सैंकड़ों डॉक्टर व चिकित्साकर्मी भी शिकार हुए हैं। इसके अलावा कई देशों की सेना में वायरस फैल चुका है। लिहाजा अब इस तरह की घटनाओं को देखते हुए अमरीका ने एक बड़ा फैसला लिया है।

ईरानी मूल की जैस्मीन मोगबेली NASA के अगले अंतरिक्ष मिशन के लिए चुनी गईं

अमरीका ने कोविड-19 सर्वाइवल युवाओं को सेना में भर्ती न करने का फैसला किया है। इस फैसले का मेमो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। बता दें कि युनाइटेड स्टेट्स मिलिटरी एंट्रेंस प्रोसेसिंग कमांड का एक मेमो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें इस बात का जिक्र किया गया है कि उन युवाओं को सेना में भर्ती नहीं किया जाएगा जिसकी COVID-19 से जुड़ी मेडिकल हिस्ट्री है।

https://twitter.com/Nathaniel_Free/status/1257380066343956486?ref_src=twsrc%5Etfw

पेंटागन COVID-19 सर्वाइवर्स की भर्ती पर बैन लगाने को कर रहा है विचार

सोशल मीडिया में वायरल मेमो में यह कहा गया है जिस व्यक्ति में लैब टेस्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है या फिर जिनका इलाज हो चुका है, ऐसे लोगों को अस्थायी रूप से सेना में भर्ती नहीं किया जाएगा.. उन्हें अयोग्य घोषित माना जाएगा। मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि पेंटागन की महिला प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि भी की है।

पाकिस्तान: ईरान-अमरीका में बढ़े तनाव को कम करने तीन देशों की यात्रा पर जाएंगे महमूद कुरैशी

मेमो में आगे यह भी कहा गया है कि जो भी आवेदक स्क्रीनिंग में फेल हो जाते हैं उनका टेस्ट नहीं किया जाएगा। अगर कोई लक्षण से मुक्त पाया जाता है तो उन्हें 14 दिनों में वापस कर दिया जाएगा और यदि जिनका कोविड-19 से इलाज किया गया है उन्हें 28 दिनों तक इंतजार करना होगा।

इस अवधि के बाद उन्हें अस्थायी तौर पर अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। फिलहाल, रक्षा अधिकारियों ने पुष्टि की है कि पेंटागन COVID-19 सर्वाइवर्स की भर्ती पर बैन लगाने को विचार कर रहा है।

Home / world / Miscellenous World / अमरीका: COVID-19 सर्वाइवर के सेना में शामिल किए जाने पर रोक, सोशल मीडिया में वायरल हुआ मेमो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो