scriptमिशेल की फोटो Tweet की, पाकिस्तान के राजदूत हुए ‘जलील’ | White House reprimands Pakistani ambassador Jalil Jilani | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

मिशेल की फोटो Tweet की, पाकिस्तान के राजदूत हुए ‘जलील’

US में Pak के राजदूत मिशेल ओबामा के साथ फोटो ट्वीट करके फंस गए हैं, अमरीका ने पाक को इस मामले में सख्त ऑफिशियल नोट भेजा

Aug 31, 2016 / 09:33 am

Rakesh Mishra

pak-Ambassador-Jalil-Abbas-Jilani

pak-Ambassador-Jalil-Abbas-Jilani

पत्रिका न्यूज नेटवर्क, वॉशिंगटन। अमरीका में पाकिस्तान के राजदूत जलील अब्बास जिलानी मिशेल ओबामा के साथ फोटो ट्वीट करके फंस गए हैं। अमरीका ने पाक को इस मामले में सख्त ऑफिशियल नोट भेजा है। जिलानी के घर एक कार्यक्रम में मिशेल ओबामा कुछ देर के लिए आई थीं। जलील ने पत्नी और मिशेल के साथ की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर दी थी। व्हाइट हाउस ने इसे ब्रीच ऑफ ट्रस्ट मानते हुए पाक को नोट भेजा है।

यह है मामला
मई के आखिरी हफ्ते में जलील के बेटे ने ग्रेजुएशन पूरी की। इसके लिए जलील ने एक पार्टी आयोजित की। इसमें मिशेल भी पहुंचीं। दरअसल, ओबामा की दोनों बेटियां (साशा और मालिया) भी उसी स्कूल में पढ़ती हैं, जहां जलील का बेटा पढ़ता है। यह पूरी तरह पारिवारिक कार्यक्रम था। प्रोटोकॉल के मुताबिक, इसके फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर नहीं किए जा सकते थे। इसमें कहा गया कि जलील की यह हरकत धोखा है। यह भी कहा गया कि पाकिस्तानी एंबेसडर ने डिप्लोमैटिक प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है।

डिलीट कर दिया ट्वीट
जैसे ही यह खबर मीडिया में आई, जलील ने यह फोटो और ट्वीट अपने अकाउंट से हटा दिए। इस ट्वीट के कैप्शन में लिखा गया था- अमरीका की फस्र्ट लेडी को होस्ट करके हम काफी खुश हैं।

बुलाए जा सकते हैं वापस
इस बात के संकेत हैं कि अमरीका पाकिस्तान पर इस बात का दबाव बनाए कि वो जलील को वापस बुलाए। अमरीका और पाक के रिश्ते बुरे दौर से गुजर रहे हैं। कुछ दिन पहले ही अमरीका ने पाक को दी जाने वाली मिलिट्री एड और 8 जेट फाइटर्स की बिक्री पर रोक लगा दी थी।

पाकिस्तान ने रिपोर्टों को किया खारिज
उधर, पाकिस्तान ने इस बात से साफ इनकार कर दिया है कि अमरीका में उनके राजदूत को ओबामा प्रशासन की ओर किसी तरह की फटकार लगाई गई है। पाकिस्तान के विदेश विभाग ने एक बयान जारी कर कहा कि अमरीका में पाकिस्तान के राजदूत जलील अब्बास जिलानी को वाइट हाउस की नाखुशी वाली चिट्ठी से जुड़ी मीडिया रिपोर्टें पूरी तरह से गलत और बेबुनियाद हैं। बयान में कहा गया है कि व्हाइट हाउस की तरफ से ऐसी कोई चिट्ठी वॉशिंगटन में न तो हमारे दफ्तर को भेजी गई है और न ही हमारी मिनिस्ट्री को। यह और कुछ नहीं बल्कि रिपोर्टर की अपनी कल्पना है।

Home / world / Miscellenous World / मिशेल की फोटो Tweet की, पाकिस्तान के राजदूत हुए ‘जलील’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो