बिना अकाउंट बनाए Netflix पर फ्री में देख सकेंगे फिल्में और वेब सीरीज, जानें पूरी स्कीम

नेटफ्लिक्स ने भारत में 1 महीने के फ्री ट्रायल प्लान को फिलहाल बंद कर दिया है। यह ट्रॉयल ऑफर यूजर्स के बीच में काफी लोकप्रिय हुआ था।

By: Mahendra Yadav

Published: 24 Oct 2020, 10:03 AM IST

पिछले कुछ समय में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स काफी पॉपुलर हो गए हैं। वहीं कोरोना महामारी की वजह से सिनेमाघर भी काफी समय तक बंद रहे। कुछ राज्यों में तो अभी भी सिनेमाघर नहीं खुले हैं। ऐसे में कई बड़ी फिल्में सीधे ओटीटी पर रिलीज हो रही हैं। कोरोना काल में तो ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की पॉपुलैरिटी और ज्यादा हो गई है। अब पॉपुलर ओटीटी प्लेटफॉर्म Netflix ने भारत में यूजर्स के लिए एक नया प्रमोशनल ऑफर लाया है। इस ऑफर में यूजर्स को नेटफ्लिक्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

फ्री में देख सकेंगे कंटेंट
नेटफ्लिक्स का यह नया प्रमोशनल ऑफर 4 दिसंबर से लाइव होगा। इस नए ऑफर को StreamFest नाम से पेश किया है। इस ऑफर के तहत देश में कोई भी यूजर फ्री में नेटफ्लिक्स पर कंटेंट देख पाएगा। इस StreamFest ऑफर में यूजर्स को 48 घंटे यानि दो दिन तक नेटफ्लिक्स का कंटेंट फ्री देखने को मिलेगा। हालांकि कंपनी ने अभी यह स्पष्ट नहीं किया है कि इस ऑफर में यूजर्स सभी फिल्में और वेब सीरीज फ्री में देख पाएंगे या कुछ लिमिटेड। बता दें कि यह स्कीम नेटफ्लिक्स सिर्फ भारत के यूजर्स के लिए ही पेश की है। अन्य किसी देश में यह सुविधा नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें—बिना इंटरनेट भी यूज कर सकते हैं Google Maps, फॉलो करने होंगे ये स्टेप

netflix2.png

नहीं बनाना पड़ेगा अकाउंट
इससे पहले Netflix नए यूजर्स के लिए एक महीने का फ्री ट्रॉयल ऑफर कर रहा था। उस फ्री ट्रॉयल के लिए यूजर्स को नेटफ्लिक्स पर रजिस्ट्रेशन करना पड़ता था और पेमेंट डिटेल्स देनी पड़ती थी। नए प्रमोशनल ऑफर के लिए यूजर्स को अकाउंट बनाने या पेमेंट डिटेल देने की जरूरत नहीं होगी। नेटफ्लिक्स के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर Greg Peters नए प्रोमोशनल ऑफर को लेकर काफी उत्सुक है। उन्होंने कहा कि हमारा सोचना है कि वीकेंड पर नेटफ्लिक्स का फ्री एक्सेस देने से यूजर्स हमारे प्लेटफॉर्म पर मौजूद कंटेंट को अच्छे से एक्सपोज कर पाएंगे।

1 महीने का फ्री ट्रॉयल किया बंद
बता दें कि नेटफ्लिक्स ने भारत में 1 महीने के फ्री ट्रायल प्लान को फिलहाल बंद कर दिया है। यह ट्रॉयल ऑफर यूजर्स के बीच में काफी लोकप्रिय हुआ था। एक माह का फ्री सबसक्रिप्शन पाने के लिए यूजर्स को किसी भी एक प्लान का सब्सक्रिप्शन खरीदने की जरूरत होती थी।

यह भी पढ़ें—Trusted Contacts के बाद गूगल ने बंद किया Nest secure alarm

मोबाइल ओनली 199 रु प्रतिमाह में
बता दें कि नेटफ्लिक्स ने पिछले वर्ष मोबाइल ओनली प्लान पेश किया है। इस मोबाइल ओनली प्लान की कीमत 199 रुपए प्रतिमाह है। अब नेटफ्लिक्स अपने को नए प्रमोशनल ऑफर StreamFest से बहुत उम्मीदें हैं। कंपनी का मानना है कि यह यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर होगा।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned