जिओ की टक्कर में उतरी एयरटेल! लॉन्च किया 1399 रुपए का 4G फोन

Anil Jangid

Publish: Oct, 12 2017 03:45:28 (IST)

Mobile
जिओ की टक्कर में उतरी एयरटेल! लॉन्च किया 1399 रुपए का 4G फोन

एयरटेल इस हैंडसेट को 'मेरा पहला 4G स्मार्टफोन' के तौर पर लेकर आई है

एयरटेल अब जिओ को टक्कर देने के लिए फुल फॉर्म में आ चुकी है। इस कंपनी ने जिओ के 4G फीचर फोन जिओ फोन को टक्कर देने के लिए भारत के 4G स्मार्टफोन मेकर्स से हाथ मिलाकर 'मेरा पहला 4G स्मार्टफोन' कैम्पेन शुरू किया है। इसके तहत एयरटेल कार्बन के साथ मिलकर कार्बन A40 स्मार्टफोन लेकर आई है। कंपनी ने इस फोन को 1,399 रुपए की प्रभावी कीमत के साथ उतारा है। इसी के साथ ही एयरटेल ने जिओ के शब्दों से जिओ पर ही वार दिया है। हालांकि जिओ फोन मार्केटिंग 0 रुपए प्रभावी कीमत बताकर की थी।

 

इसलिए उतारा 4जी फोन
एयरटेल के मुताबिक 'मेरा पहला 4G स्मार्टफोन' या 'My First Smartphone' कैंपेन के जरिये वो भारत के प्रत्येक नागरिक को 4G स्मार्टफोन उपलब्ध करवाकर डिजिटल सुपरहाइवे से कनेक्ट करना चाहती है। एयरटेल का कहना है कि इस इनिशिटिव के तहत वह बहुत सस्ते बंडल्ड 4G स्मार्टफोन बाजार में लाएगी और लाखों भारतीयों को डिजिटल स्पेस से जोड़ेगी। इन स्मार्टफोन्स को ऑफलाइन स्टोर्स पर ही बेचा जाएगा जिसके बाद हैंडसेट्स की पूरी जिम्मेदारी इसे बनाने वाली कंपनियों की होगी।


3,499 का फोन 1,399 में
एयरटेल का कहना है कि इसी साल जुलाई में लॉन्च किए गए कार्बन A40 इंडियन की मार्केट प्राइस 3,499 रुपए है लेकिन इसको 1,399 रुपए की प्रभावी कीमत पर एयरटेल कनेक्शन के साथ उपलब्ध कराया जा रहा है। यह फोन लेने के लिए ग्राहकों को 2,899 रुपए का कैश डाउन पेमेंट देना होगा। इसके बाद उन्हें 3 साल तक कुछ मिनिमम रीचार्ज करवाने होंगे। 3 साल पूरे होने के बाद उन्हें 1500 रुपए कैश वापस दे दिए जाएंगे। उनके डाउन पेमेंट में से कैशबैक घटाने पर 1,399 रुपए कंपनी के पास रह रहेंगे जिसे फोन की प्रभावी कीमत बताया जा रहा है। कैश रिफंड्स के तौर पर यूजर्स के एयरटेल पेमेंट्स बैंक अकाउंट्स में पैसा भेजा जाएगा।

 

18 महीने तक कराना होगा रिचार्ज
यह फोन लेने के बाद एयरटेल से कैशबैक लेने के लिए यूजर्स को पहले 18 महीने कम से कम 3000 रुपए के रीचार्ज करवाने होंगे। इसके बाद उनको 500 रुपए वापस मिलेंगे। इसके बाद इतने ही पैसों का रीचार्ज अगले 18 महीने तक करवाना होगा। इसके बाद बाकी के 1000 रुपए वापस दिए जाएंगे। यह कैशबैक लेने के लिए यूजर्स को हर महीने रीचार्ज करवाने होंगे।

 

जारी किया बंडल आॅफर
एयरटेल के मुताबिक यूजर जितनी राशि का चाहें रीचार्ज करवा सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी ने 169 रुपए प्रति माह का बंडल्ड ऑफर भी जारी किया है जिसकी वैलिडिटी 28 दिनों तक है और इस पर अनलिमिटेड कॉलिंग (फेयर यूज पॉलिसी के साथ) दी जा रही है। इसके साथ ही इसमें 500MB हाई-स्पीड डेटा प्रति दिन दिया जा रहा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned