script iPhone 15 Pro Max के लिए हो जाएं तैयार, मिलेंगे ये 7 अपडेट्स | Apple iPhone 15 Pro Max to get 7 new updates before launch | Patrika News

iPhone 15 Pro Max के लिए हो जाएं तैयार, मिलेंगे ये 7 अपडेट्स

locationजयपुरPublished: Jul 17, 2023 06:04:53 pm

Apple iPhone 15 Pro Max Launch : लॉन्च होने से पहले एपल आईफोन 15 सीरीज के स्पेसिफिकेशन लीक हो गए थे। लेकिन, यहां ध्यान देने वाली दिलचस्प बात यह है कि iPhone 15 Pro Max में इस साल 7 से अधिक अपग्रेड मिलेंगे।

Apple iPhone 15 Pro Max
Apple iPhone 15 Pro Max

Apple iPhone 15 Pro Max Launch : लॉन्च होने से पहले एपल आईफोन 15 सीरीज के स्पेसिफिकेशन लीक हो गए थे। लेकिन, यहां ध्यान देने वाली दिलचस्प बात यह है कि iPhone 15 Pro Max में इस साल 7 से अधिक अपग्रेड मिलेंगे। यह कंपनी का सबसे महंगा फोन होगा। यह कुछ ऐसा है जो हर साल नहीं होता है। उम्मीद है कि Apple इस साल सितंबर में अपने नवीनतम iPhone 15 Pro Max को लॉन्च कर सकता है।

एक्शन बटन
यदि जो फीचर्स लीक हुए हैं, अगर वे सही हैं तो, iPhone 15 Pro Max को एक नया एक्शन बटन मिल सकता है। ऐसा कहा जाता है कि यह बटन रिंग/साइलेंट स्विच को रिप्लेस करेगा जिसे Apple 2007 से हर iPhone मॉडल पर पेश कर रहा है। यह फीचर वैसा ही हो सकता है जैसा हमने Apple Watch Ultra पर देखा है। बटन कई फोन कार्यों के लिए अनुकूलन योग्य हो सकता है। अभी तक, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि यह किस फंक्शन को सपोर्ट कर सकता है, लेकिन एपल लोगों को यह चुनने का विकल्प दे सकता है कि वे बटन का उपयोग करके किस स्मार्टफोन फंक्शन को तुरंत एक्सेस करना चाहते हैं।

USB-Type C port
एक और सबसे बड़ा अपग्रेड जो हम आईफोन 15 प्रो मैक्स पर देख सकते हैं वह यूएसबी-टाइप सी पोर्ट का उपयोग है। यह एक अहम बदलाव होगा जो यूजर्स को अन्य उपकरणों के साथ आसानी से कनेक्ट करने में मदद करेगा। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी फोन में थंडरबोल्ट पोर्ट की सुविधा भी दे सकती है।

बेजेल्स
आगामी iPhone में अब तक के सबसे पतले बेजेल्स देखने को मिल सकते हैं, जो संभवत: यूजर्स को अधिक स्क्रीन स्पेस और बेहतर कंटेंट देखने का अनुभव प्रदान क रेगा। आसान पकड़ के लिए डिवाइस में थोड़ा गोलाकार फ्रेम भी हो सकता है और निश्चित रूप से, आपको 2023 iPhones पर भी नवीनतम डायनेमिक आइलैंड फीचर भी मिलेगा।

कैमरा मॉड्यूल
iPhone 15 Pro Max मॉडल में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ अधिक प्रमुख कैमरा मॉड्यूल मिलने की उम्मीद है। इसमें एक नए पेरिस्कोप लेंस को शामिल करने की भारी अटकलें हैं जो अन्य सेंसर के साथ 5-63 तक ऑप्टिकल ज़ूम सक्षम करेगा। इससे संभवत: बेहतर पोट्र्रेट शॉट पेश करने में मदद मिलेगी।

1TB स्टोरेज
कहा जा रहा है कि फोन में 1TB स्टोरेज विकल्प के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अतिरिक्त, इसमें 4,852mAh की बड़ी बैटरी होगी, जो iPhone 14 Pro Max में दी गई 4,323mAh बैटरी को पीछे छोड़ देगी। ये जानकारियां सिर्फ लीक और अफवाहों पर आधारित हैं। इसलिए, असली जानकारी तब ही मिल पाएगी जब कंपनी फोन को भारत में लॉन्च करेगी। इसलिए, हम यूजर्स को सलाह देते हैं कि फोन के लॉन्च होने तक का इंतजार करें।

अंत में, इसमें कोई संदेह नहीं है कि नए iPhone मॉडल में Apple के नवीनतम बायोनिक A17 चिपसेट का उपयोग किया जाएगा। आप उम्मीद कर सकते हैं कि 2023 iPhones नवीनतम iOS 17 सॉफ़्टवेयर के साथ आएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो