जानिए कैसा होगा Apple का Foldable iphone, मशहूर एनालिस्ट ने किए ऐसे दावे

  • खबर आ रही है कि एप्पल भी जल्द अपने फोल्डेबल आईफोन को लॉन्च करने तैयार कर रहा है।
  • मशहूर एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने एप्पल के फोल्डेबल आईफोन को लेकर जानकारी दी है।

By: Mahendra Yadav

Published: 03 Mar 2021, 10:42 PM IST

iphone निर्माता कंपनी Apple के फोल्डेबल फोन को लेकर पिछले कुछ समय से खबरें आ रही हैं। पहले आईं रिपोर्ट में बताया गया था कि Apple फोल्डेबल फोन पर काम कर रहा है। बता दें कि इन दिनों फोल्डेबल स्मार्टफोन का चलन बढ़ गया है। कई स्मार्टफोन कंपनियां फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं। अब खबर आ रही है कि एप्पल भी जल्द अपने फोल्डेबल आईफोन को लॉन्च करने तैयार कर रहा है। मशहूर एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने एप्पल के फोल्डेबल आईफोन को लेकर जानकारी दी है।

8 इंच की डिस्प्ले
एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने दावा किया है कि एप्पल कंपनी साल 2023 में अपने फोल्डेबल आईफोन को लॉन्च कर सकती है। साथ ही उन्होंने दावा किया है कि इस फोल्डेबल आईफोन में 7.5-8 इंच की डिस्प्ले हो सकती है। वहीं मैकरुमर्स के मुताबिक, तकनीक और बड़े पैमाने पर उत्पादन करने संबंधी मुद्दों को सुलझाने में अगर इस साल एप्पल कामयाब रहा, तभी साल 2023 में कंपनी द्वारा अपने इस नए डिवाइस को लॉन्च किया जा सकेगा।

apple_2.png

फोल्डेबल आईफोन में एप्पल पेन्सिल
इससे पहले के एक अफवाह में अनुमान लगाया गया था कि 7.3-7.6 इंच के डिस्प्ले के होने के साथ फोल्डेबल आईफोन में एप्पल पेन्सिल को भी सपोर्ट करने का फीचर होगा। एप्पल 2016 से फोल्डेबल डिवाइसों को लेकर रिसर्च कर रहा है, लेकिन पिछले कुछ महीनों से फोल्डेबल आईफोन को लेकर अधिक अफवाहें सुनने को मिल रही हैं। हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसके लॉन्च होने का ऐलान अभी तक नहीं किया है।

iphone 12 में मिल सकती है मैगसेफ बैटरी
वहीं एप्पल टिपस्टर जॉन प्रोसेर के मुताबिक, एप्पल बैटरी पैक के दो तरह के वर्जन पर काम कर रहा है, जिनमें से एक स्टैंडर्ड वर्जन और दूसरा रिवर्स चार्जिग के साथ प्रीमियम वर्जन होगा। रिवर्स चार्जिग के चलते बैटरी पैक द्वारा iphone 12 को चार्ज करने के दौरान एक ही समय में दूसरी तरफ से एयरपॉड्स को भी चार्ज किया जा सकेगा।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned