scriptApple उतारेगा गजब डिस्प्ले वाला foldable iPhone, टूटने पर खुद से करेगा स्क्रीन ठीक | Apple will launch a foldable iPhone with amazing display | Patrika News

Apple उतारेगा गजब डिस्प्ले वाला foldable iPhone, टूटने पर खुद से करेगा स्क्रीन ठीक

locationनई दिल्लीPublished: Oct 03, 2020 08:21:49 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

एप्पल फोल्डेबल आईफोन उतार रहा है।
इसमें सेल्फ हीलिंग डिस्प्ले होगा

Apple will launch a foldable iPhone

Apple will launch a foldable iPhone

नई दिल्ली। बाजार में इन दिनों कंपनियां अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नए और अडवांस टेक्नॉलजी वाले हैंडसेट्स लाने का प्रयास कर रहीहै। क्योकि हर कंपनी को एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ सी लगी हुई है। इसी कड़ी में ऐपल ने एक खास तकनीक का iPhone बाजार में उतारा है। जिसके फीचर्स को देख आप भी हो जाएंगे हैरान। इसकी स्क्रीन छोटे-मोटे स्क्रैच के साथ क्रैक को खुद से रिपेयर कर सकती है। इस मोबाइल की खासियत यह है कि इसमें खास तरह का ऑटोमैटिक डिस्प्ले रिपेयर टेक्नॉलजी का उपयोग किया गया है।

टेक्नॉलजी की मदद से तैयार किया गया सिंगल डिस्प्ले वाला हैंडसेट

बताया जाता है कि ऐपल के इस फोल्डेबल आईफोन का डिस्प्ले अन्य मोबाइल से काफी अलग है। इसे टेक्नॉलजी की मदद से तैयार किया है जिसमें डिसप्ले पर आने वाले स्क्रैच और डेंट को भी खुद से ठीक कर लेने का क्षमता रखता है। कंपनी ने इस फोल्डेबल फोन को खास तरह से डिजाइन किया है। यह दो डिस्प्ले वाले होने के बावजूद खुलने पर एक सिंगल स्क्रीन वाला फोन की लगेगा।

जल्द ही होगा भारत में लॉन्च
ऐपल जल्द ही बाजार में ‘Self Healing’ फोल्डेबल आईफोन को पेश करने जा रही है। खबरों की मानें तो कंपनी इसे अपने फोल्डेबल फोन्स के फर्स्ट जेनरेशन के साथ लॉन्च नहीं करेगी। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि कंपनी ने पहले ही सैमसंग डिस्प्ले के लिए बड़ा ऑर्डर दे दिया है और इसके सैंपल कंपनी को कम से कम एक साल तक मिलते रहेंगे। अब देखना यह है कि ऐपल इस मोबाइल को कब तक लॉन्च करने वाला है इस जानकारी अभी तक सामने नही लाई गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो