scriptखुशखबरी: 130 रुपये के प्लान में देखें 150 TV चैनल्स, जानिए पूरा नया नियम | Cable TV subscribers now get 150 channels at Rs 130 | Patrika News

खुशखबरी: 130 रुपये के प्लान में देखें 150 TV चैनल्स, जानिए पूरा नया नियम

locationनई दिल्लीPublished: Oct 04, 2019 04:31:59 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

केबल टीवी सब्सक्राइबर्स के लिए खुशखबरी
130 रुपये में मिलेगा 150 चैनल्स देखने का मौका

tv

नई दिल्ली: केबल टीवी सब्सक्राइबर्स के लिए खुशखबरी है क्योंकि अब 130 रुपये के एनसीएफ चार्ज में स्टैंडर्ड डेफिनिशन (SD) चैनल देखने का मौका मिलेगा। दरअसल एन टैरिफ नियम के लागू होने के बाद लगातार लोग शिकायत कर रहे हैं कि उनके लिए टीवी देखना पहले से काफी महंगा हो गया है। यही वजह है कि इंडिया डिजिटल केबल फेडरेशन ने कॉ्ट को कम करने के लिए कीमतों में बदलाव कर दिया है।

बता दें कि पहले 130 रुपये के NCF चार्ज में 100 चैनल्स ही देखने को मिलता था। वहीं 100 से ज्यादा चैनल देखने के लिए यूजर्स को हर 25 चैनल के लिए अलग से 20 रुपये चुकाना पड़ता था। ऐसे में 150 चैनल देखने के लिए NCF चार्ज के तौर पर GST के साथ 170 रुपये का भुगतान करना होता था। फिलहाल इसका लाभ लेने के लिए डीटीएच सब्सक्राइबर्स को थोड़ा इंतजार करना होगा।

यह भी पढ़ें

Amazon Festival Sale 2019, इन 5 स्मार्टफोन्स पर मिल रहा जबरदस्त डिस्काउंट ऑफर

गौरतलब है कि हाल ही में टाटा स्काई ( Tata Sky ) ने अपने मोबाइल ऐप को DTH से जोड़ दिया है। इससे यूजर्स डीटीएच अकाउंट को भी मैनेज कर सकते हैं। साथ ही यूजर्स मोबाइल ऐप पर सभी टीवी चैनल्स लाइव देख सकते हैं। इसके अलावा कंपनी के OTT कंटेंट के लिए बनाए गए वेब पोर्टल टाटा स्काई वॉच पर यूजर्स लाइव टीवी देख सकते हैं। हालांकि यूजर्स को अपने अकाउंट पर एक्टिव सब्सक्रिप्शन लेना जरूरी है। टाटा स्काई वेब वर्जन पर जाने के लिए वेबसाइट watch.tatasky.com पर जाना होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो