scriptपिस्टल की गोली भी नहीं भेद सकती इस स्मार्टफ़ोन की बॉडी, आ गया नया बुलेट प्रूफ iPhone | caviar showcases bulletproof iphone 13 stealth 2.0 series | Patrika News

पिस्टल की गोली भी नहीं भेद सकती इस स्मार्टफ़ोन की बॉडी, आ गया नया बुलेट प्रूफ iPhone

locationनई दिल्लीPublished: Dec 17, 2021 09:11:54 am

Submitted by:

Arsh Verma

Caviar ने आईफोन की नई Stealth 2.0 सीरीज़ लॉन्च की है जिसमे iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max के मॉडल शामिल हैं। आपको बता दें की इन आईफोन की खासियत है की इन्हे बीआर-2 क्लास 2 बुलेटप्रूफ कवच के साथ कस्टमाइज़ किया गया है। यह कवच इतने मजबूत हैं कि यह बंदूक की गोली का सामना कर सकते हैं।

caviar-bulletproof_iphone-amp.jpg

caviar bulletproof iphone stealth series 2.0

लग्जरी ब्रैंड Caviar ने मार्केट में बुलेटप्रूफ आईफोन निकाला है। स्मार्टफोन मोडिफाइड करने वाली इस कंपनी ने इसका नाम Stealth 2.0 iPhone सीरीज रखा है। स्टेल्थ आईफोन्स की खासियत है कि ये बंदूक की गोली को बेहद आसानी से रोक सकते हैं। आपको बता दें कि Caviar ने इसी साल सितंबर में लॉन्च हुए iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max का बुलेटप्रूफ वेरियंट तैयार किया है। कंपनी ने इसे कस्टमाइज करने के लिए BR-2 क्लास 2 बुलेटप्रूफ आर्मर का इस्तेमाल किया है, जो आसानी से गनशॉट को रोक सकता है। इस बुलेटप्रूफ आईफोन के टॉप-एंड वेरियंट की कीमत तकरीबन 7,980 डॉलर (करीब 6.08 लाख रुपये) है।

कॉम्बैट हेलीकॉप्टर बनाने वाली कंपनी NPO TCIT ने की है बॉडी डिजाइनिंग:
आईफोन्स की बुलेटप्रूफ बॉडी को कॉम्बैट यानी लड़ाकू हेलिकॉप्टर और आर्मर्ड वीइकल बनाने वाली कंपनी NPO TCIT ने डिजाइन किया है। Stealth 2.0 iPhones को बेहद मजबूत और बुलेटप्रूफ बनाने के लिए डिवाइस में लगे कैमरों को हटा दिया गया है। वहीं, फ्रंट कैमरा के हटाए जाने से इस फोन का Face ID फीचर लोग उपयोग नहीं कर पाएंगे।
bulletproof_iphone_side_view-amp_1.jpg

वीडियो शेयर कर किया स्टेल्थ 2.0 आईफोन का अनावरण:

कंपनी ने इन आईफोन्स के फीचर्स और इनकी बुलेटप्रूफ काबिलियत को दिखाने के लिए एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति स्टेल्थ 2.0 आईफोन पर पिस्टल से फायर कर रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि पिस्टल से निकली गोली फोन के बॉडी के आरपार नहीं हो पाई। हालांकि, गनशॉट से फोन पूरी तरह डैमेज भी हो गया।

कैमरा हटाए जाने से यूजर्स को क्या फायदा मिलेगा?

Caviar ने कहा कि आईफोन्स के कैमरा हटाए जाने का यूजर्स को थोड़ा फायदा भी मिल सकता है और फोन में कैमरा न होने से यूजर उन जगहों पर भी अपना फोन यूज कर सकेंगे जहां कैमरा ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

दो गनशॉट तक झेल सकता है यह आईफोन:

कंपनी ने कहा कि बुलेटप्रूफ आईफोन अपने यूजर को गोली लगने से काफी हद तक बचा सकता है, लेकिन गनशॉट के फोर्स के कारण यूजर को हल्की चोट लग सकती है। कंपनी ने आगे कहा कि स्टेल्थ 2.0 आईफोन दो गनशॉट को झेल सकते हैं, लेकिन दूसरे गनशॉट में यूजर को गंभीर चोट आने की संभावना बढ़ जाती है।
caviar-bulletproof-iphone-amp.jpg

कितनी कीमत है इस स्टेल्थ 2.0 आईफोन की:

कंपनी की वेबसाइट के अनुसार स्टेल्थ 2.0 आईफोन के 99 यूनिट तैयार किए जाएंगे। इसे 1 टीबी तक की स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा। इसके बेस वेरियंट की कीमत 6,370 डॉलर (करीब 4.85 लाख रुपये) और 1टीबी वाले आईफोन 13 प्रो मैक्स की कीमत 7,980 डॉलर (करीब 6.08 लाख रुपये) है।

ट्रेंडिंग वीडियो