scriptसर्दियों में भूलकर भी न करें ये गलतियाँ, हो सकता है आपका स्मार्टफोन खराब | Do not make these mistakes in winter or your smartphone can be damaged | Patrika News

सर्दियों में भूलकर भी न करें ये गलतियाँ, हो सकता है आपका स्मार्टफोन खराब

locationनई दिल्लीPublished: Jan 06, 2024 01:10:04 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Mistakes To Avoid While Using Smartphone In Winter: सर्दियों में स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते समय कुछ बातें ध्यान में रखनी ज़रूरी हैं।

smartphone_use_in_winter.jpg
Smartphone use in winter

सर्दियों का मौसम चल रहा है और कई जगह कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। सर्दी के मौसम में लोगों को न सिर्फ अपना ज़्यादा ध्यान रखना चाहिए, पर दूसरी और कई चीज़ों का भी सही से ध्यान रखना चाहिए। इनमें स्मार्टफोन भी शामिल है। सर्दियों के मौसम में स्मार्टफोन का सही से इस्तेमाल करने के साथ ही इसका ज़्यादा ध्यान रखना भी ज़रूरी है। ऐसा नहीं करने पर स्मार्टफोन ख़राब भी हो सकता है। सर्दियों के मौसम में स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते समय कुछ गलतियों को करने से बचना भी ज़रूरी है।


सर्दियों में स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हुए भूलकर भी न करें ये गलतियाँ

सर्दियों के मौसम में स्मार्टफ़ोन का इस्तेमाल करते हुए भूलकर भी कुछ गलतियों को करने से बचना चाहिए। इन गलतियों को करने से स्मार्टफोन के ख़राब होने की रिस्क होती है। आइए इन पर नज़र डालते हैं।

ज़्यादा ठंडी और बर्फीली जगहों पर स्मार्टफोन का कम से कम इस्तेमाल करना चाहिए।
स्मार्टफोन को ज़्यादा ठंडी जगह पर नहीं रखना चाहिए।
स्मार्टफोन को बार-बार चार्ज नहीं करना चाहिए।
ज़्यादा ठंड में स्मार्टफोन को बैट्री सेविंग मोड पर भी रखा जा सकता है जिससे बैट्री ज़्यादा खर्च नहीं होगी और बार-बार चार्ज भी नहीं करना पड़ेगा।
हो सके तो ठंड के दौरान स्मार्टफोन को किसी कवर में रखना चाहिए।
स्मार्टफोन के ठंडा होने पर तुरंत उसे चार्ज नहीं करना चाहिए। उसके तापमान के नॉर्मल होने का इंतज़ार करना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो