script5 रुपये का टूथपेस्ट आपके मोबाइल की टूटी स्क्रीन को कर देगा फिक्स | how to fix a creaked smartphone screen | Patrika News

5 रुपये का टूथपेस्ट आपके मोबाइल की टूटी स्क्रीन को कर देगा फिक्स

locationनई दिल्लीPublished: Nov 13, 2018 03:07:50 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

आज हम आपको एक ऐसी टिप देंगे जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल की टूटी स्क्रीन को पहले की तरह बिल्कुल नया बना सकते हैं।

toothpaste

5 रुपये का टूथपेस्ट आपके मोबाइल की टूटी स्क्रीन को कर देगा फिक्स

नई दिल्ली: अक्सर स्मार्टफोन को यूज करते हुए उसकी स्क्रीन गंदी हो जाती है। ऐसे में उसे साफ करने के लिए गिले कपड़े या फिर हाथ का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इन सबके बाद भी आपके फोन का डिस्प्ले नए स्मार्टफोन की तरह नहीं चमकता है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी टिप देंगे जिसकी मदद से आप अपने स्क्रीन को पहले की तरह बिल्कुल नया बना सकते हैं। साथ ही टूटी स्क्रीन को भी जोड़ सकते हैं।
यह भी पढ़ें

मुकेश अंबानी ने सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL को दिया ऐसे मात, JIO ने मारी बाजी

5 रुपये में मिलने वाला टूथपेस्ट सिर्फ टूथब्रश करने में ही नहीं बल्कि स्मार्टफोन को साफ करने में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। सुनने में जरा अजीब लेगा लेकिन सच यह है कि इसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन को साफ करके पहले की तरह नया बना सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले पेस्ट को डिस्प्ले पर अच्छी तरह से लगाए और फिर कॉटन के किसी सॉफ्ट कपड़े से उसे अच्छी तरह से साफ करें। जिसके बाद डिस्प्ले नया दिखने लगेगा।
यह भी पढ़ें

Jio GigaFiber सर्विस इस दिन से होगी शुरू, 3 महीने 100GB डेटा मिलेगा फ्री

अगर स्मार्टफोन का डिस्प्ले टूट गया है तो उसे जोड़ने में भी टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले पूरे डिस्प्ले पर अच्छे तरह से पेस्ट को लगाए और पर कपड़े की मदद से उसे दबा कर पूरे स्क्रीन पर फैलाते हुए साफ करें। ऐसे करने से पेस्ट आपके टूटे हुए डिस्प्ले के दरारों में पूरी तरह से भर जाएगा और स्क्रीन के शीशे बाहर नहीं आएंगे। गौरतलब है कि हर व्यक्ति स्क्रीन टूटने और उसके गंदे होने से परेशान है। ऐसे में यह टिप आपके बड़े काम का है। तो आज ही अपने फोन के डिस्प्ले को साफ करें और जोड़े ताकी फोन पहले की तरह नया दिखने लगे। ऐसे ही कुछ शानदार टिप्स हम आपको फिर बताएंगे तब तक पढ़ते रहे पत्रिका न्यूज।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो