64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ HTC U12 Life लॉन्च, जानिए कीमत व फीचर्स

ताइवान की स्मार्टफोन कंपनी HTC ने अपना नया स्मार्टफोन U12 life को बर्लिन में लॉन्च कर दिया है। इस फोन की कीमत 390 डॉलर (करीब 28000 रुपए) रखी गयी है।

By: Pratima Tripathi

Updated: 31 Aug 2018, 02:46 PM IST

नई दिल्ली: ताइवान की स्मार्टफोन कंपनी HTC ने अपना नया स्मार्टफोन U12 life को बर्लिन में लॉन्च कर दिया है। इस फोन की कीमत 390 डॉलर (करीब 28000 रुपए) रखी गयी है। इसे ग्राहकों के लिए दो रंग में पेश किया गया है, जिसमें ब्लू और पर्पल कलर शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस फोन को भारत में अलगे महीने या सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है। हैंडसेट में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें- 12 सितंबर को Apple लॉन्च करने जा रहा iPhone 2018 मॉडल, फीचर्स हुए लीक

HTC U12 life के स्पेसिफिकेशन

HTC U12 life में 6 इंच फुल एचडी डिस्प्ले दी गयी है, जिसका रिजॉल्यूशन 2160 x1080 पिक्सल है और इसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में ओक्टा कोर Qualcomm स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर है। फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो विद HTC सेंस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। इस हैंडसेट को 4 जीबी रैम में उतारा गया है और इसकी इंटर्नल मेमोरी 64 जीबी है। जरूरत पड़ने पर एसडी कार्ड के जरिए मेमोरी को बढ़ाया भी जा सकता है।

यह भी पढ़ें- बेहतरीन कैमरे के साथ Blackberry KEY2 LE लॉन्च, जानिए फीचर्स व कीमत

फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में दो कैमरे दिए गए हैं। इसका पहला कैमरा 16 मेगापिक्सल सेंसर है और दूसरा कैमरा डुअल LED फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल सेंसर का है। वहीं सेल्फी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का कैमरा है। फोन में पावर के लिए 3600mAH की बैटरी दी गयी है। यह फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट नहीं करती है और यह पावर सेविंग मोड के साथ जरूर आता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में Bluetooth 5, GPS + GLONASS, NFC, USB Type-C, Dual 4G VoLTE और Wi-Fi, फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे फीचर दिए गए हैं। फोन में 3.5 mm का ऑडियो जैक दिया गया है और फोन डुअल सिम सपोर्ट करता है। गौरतलब है कि आज ही ब्लैकबेरी की2 एलई और सोनी एक्सपीरिया एक्सजेड3 को भी लॉन्च किया गया है।

Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned