Huawei लाएगी डुअल स्क्रीन स्मार्टफोन, रियर पैनल पर भी मिलेगी डिस्प्ले, जानिए फीचर्स

  • रिपोर्ट के अनुसार, Huawei ने हाल ही इस डुअल स्क्रीन मोबाइल के लिए पेटेंट कराया है।
  • स्मार्टफोन के लिए जो इमेज पेटेंट कराया है, उससे कुछ फीचर्स का अंदाजा लगाया जा रहा है।

By: Mahendra Yadav

Published: 09 Mar 2021, 09:10 AM IST

आजकल मार्केट में जो स्मार्टफोन्स लॉन्च हो रहे हैं, उनमें कंपनियां नई—नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रही है। कंपनियां फोल्डेबल स्मार्टफोन्स भी लॉन्च कर रही हैं। अब स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei जल्द ही एक डुअल स्क्रीन वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। Huawei के इस स्मार्टफोन की खास बात यह होगी कि इसमें फ्रंट की तरफ तो डिस्प्ले होगी ही साथ में बैक पैनल पर भी यूजर्स को डिस्प्ले मिलेगी। रिपोर्ट के अनुसार, Huawei ने हाल ही इस डुअल स्क्रीन मोबाइल के लिए पेटेंट कराया है। साथ ही इसकी एक फोटो भी सामने आई है।

पेटेंट इमेज में दिखे ये फीचर्स
Huawei ने जो डुअल स्क्रीन वाले स्मार्टफोन के लिए जो इमेज पेटेंट कराया है, उससे कुछ फीचर्स का अंदाजा लगाया जा रहा है। दरअसल, पेटेंट इमेज की मदद से HoiINDI डिजाइनर ने हाई-क्वॉलिटी 3D इमेज बनाई है। इस 3D इमेज से Huawei के इस स्मार्टफोन की खूबियों के बारे में भी पता चल रहा है। इसके मुताबिक, इस स्मार्टफोन में क्वॉड रियर कैमरे के साथ डुअल सेल्फी कैमरा भी मिल सकता है। इसके अलावा इसके टॉप और बॉटम में छोटे बेजल्स के साथ साइड में कर्व्ड स्क्रीन भी मिल सकती है।

huawei_2.png

रियर डिस्प्ले पैनल में दिखेंगी ये चीजें
Huawei के इस डुअल स्क्रीन स्मार्टफोन में सेकेंडरी स्क्रीन है, जो कि रियर पैनल में रियर कैमरा सेटअप के बगल में मिल सकती है। इसके रियर डिस्प्ले पैनल में डेट, टाइम, वेदर फोरकास्ट, नोटिफिकेशंस, बैटरी पावर और व्यूफाइंडर जैसी चीजें देखने को मिल सकती हैं। बताया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही अपने इस डुअल स्क्रीन स्मार्टफोन की घोषणा कर सकती है। इसके अलावा कंपनी अगले महीने अपनी नई स्मार्टफोन सीरीज Huawei P50 सीरीज भी लॉन्च करने वाली है। इस सीरीज के तहत कंपनी Huawei P50, Huawei P50 Pro और Huawei P50 Pro+ स्मार्टफोन्स लॉन्च करेगी।

हाल ही लॉन्च किया फोल्डेबल स्मार्टफोन
बता दें कि Huawei ने हाल ही अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Mate X2 भी लॉन्च किया। हालांकि इसे फिलहाल चीन में ही लॉन्च किया गया है। पिछले महीने लॉन्च हुआ Mate X2, Huawei Mate X का अपग्रेडेड मॉडल है। यह मेन स्क्रीन के साथ बाहर की ओर मुड़ने की बजाय, Samsung Galaxy Fold मॉडल्स की तरह अंदर की तरफ मुड़ता है। इसमें क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ सिंगल सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned