scriptमुकेश अंबानी ने पहला भारतीय Browser किया लॉन्च, Google को मिलेगी टक्कर | Jio Browser launched in India | Patrika News

मुकेश अंबानी ने पहला भारतीय Browser किया लॉन्च, Google को मिलेगी टक्कर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 07, 2019 12:19:01 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

रिलायंस Jio ने नए साल पर एंड्रॉयड यूजर्स को लिए “JioBrowser” पेश किया है, जो कम मेमोरी लेता और बेहद आसान है।

JioBrowser

मुकेश अंबानी ने पहला भारतीय Browser किया लॉन्च, Google को मिलेगी टक्कर

नई दिल्ली: रिलायंस Jio ने नए साल पर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए “JioBrowser” लॉन्च किया है। रिलायंस का दावा है कि यह पहला भारतीय ब्राउडर है, जिसे भारतीय यूजर्स को ध्यान में रख करके बनाया गया है। कंपनी का कहना है कि यह ब्राउजर काफी सरल है और इसे यूज करना भी आसान है। इतना ही नहीं इस ब्राउजर को लो एंड डिवाइस पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
यूजर्स जियो ब्राउजर को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। यह मेमोरी भी कम लेता है। प्ले स्टोर पर ब्राउजर की लिस्टिंग के मुताबिक, जियो ब्राउजर 8 रीजनल इंडियन भाषा में पेश किया गया है। इसमें हिंदी, गुजराती, मराठी, तमिल, तेलगु, मलयालम, कन्नड और बंगाली जैसी भाषाएं शामिल हैं। ब्राउजर में डेडिकेटिड न्यूज और वीडियो सजेशन पेज हैं। बता दें कि जियो का यह ब्राउजर Apple iOS यूजर्स के लिए नहीं पेश किया गया है। वहीं कंपनी जियो यूजर्स से ब्राउजर पर फीड बैक भी ले रही है ताकि उसमें सुधार किया जा सके।
इतना ही नहीं कंपनी JioPhone Gift card भी लॉन्च किया है जिसकी कीमत 1,095 रुपये है। हालांकि यह गिफ्ट कार्ड सिर्फ जियो फोन के लिए ही वैलिड है, जिसका इस्तेमाल करके ग्राहक JioPhone मात्र 501 रुपये में खरीद सकते हैं। बता दें कि इस ऑफर का लाभ तभी मिलेगा जब आप Jio Monsoon Hungama ऑफर लेंगे। Jio Monsoon Hungama ऑफर को जुलाई 2018 में पेश किया गया था।
ऐसे मिलेगा JioPhone Gift card का लाभ

इस ऑफर के तहत पुराने फीचर फोन को बदलकर 501 रुपये में नया जियो फीचर फोन खरीद सकते हैं। बता दें कि JioPhone Gift card में 594 रुपये के वैल्यू का रिचार्ज है जो छह महीने 99 रुपये के रिचार्ज के तौर पर आपको मिलेगा, जिसमें यूजर्स को हर रिचार्ज पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डाटा मिलेगा। यानी 1,095 रुपये के JioPhone Gift card के जरिए 6 महीनें तक फ्री में कॉलिंग का लाभ उठा सकते हैं साथ ही जियो का नया फोन भी अपना कर सकते हैं।
वहीं 399 रुपये वाले प्लान पर 100 फीसदी का कैशबैक दे रही है, जिसका इस्तेमाल यूजर्स ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल AJIO में कर सकते हैं। हालांकि यह कैशबैक ऑफर आपको कूपन के तौर पर मिलेगा। एक बात और इसका लाभ लेने के लिए आपको 30 जनवरी 2019 से पहले रिचार्ज कराना होगा तभी कूपन मिलेगा। कूपन MyJio ऐप में रिचार्ज कराने के 72 घंटो के अंदर क्रेडिट हो जाएंगे। यूजर्स My Coupons सेक्शन में जाकर देख सकते हैं। हालांकि इस कूपन का इस्तेमाल AJIO से 1,000 रुपये की शॉपिंग पर ही कर सकते हैं। इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है और इसमें हर दिन 1.5 जीबी डेटा, बिना किसी FUP के अनलिमिटेड कॉलिंग और लोकल व STD मैसेज मिलता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो