scriptपानी में पूरी तरह से भीगने के बाद भी सही से काम करेगा स्मार्टफोन, जानें कैसे | keep your smartphone safe in rainy season | Patrika News
मोबाइल

पानी में पूरी तरह से भीगने के बाद भी सही से काम करेगा स्मार्टफोन, जानें कैसे

आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने भीग चुके स्मार्टफोन को फिर से ठीक कर सकते हैं और ये बिल्कुल पहले की तरह काम करता है।

Sep 23, 2018 / 03:39 pm

Vineet Singh

wet smartphone

पानी में पूरी तरह से भीगने के बाद भी सही से काम करेगा स्मार्टफोन, जानें कैसे

नई दिल्लीः कई बार जब आप बाइक से कहीं बाहर जा रहे हों और बारिश हो जाए या फिर किसी पानी वाली जगह में गिरने की वजह से आपका स्मार्टफोन खराब हो सकता है। पानी पड़ने के बाद आपका फोन काम करना बंद कर देता है और जब भी आप इसे दुबारा ऑन करने की कोशिश करते हैं तब ये खराब हो जाता है। लेकिन आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने भीग चुके स्मार्टफोन को फिर से ठीक कर सकते हैं और ये बिल्कुल पहले की तरह काम करता है।
ऐसे ठीक करें अपना भीगा हुआ स्मार्टफोन

जब आपका स्मार्टफोन पानी में गिर जाता है तब इसके अंदरूनी पार्ट्स जैसे सर्किट में भी पानी चला जाता है और आगर आप इसे ऑन करते हैं तो सर्किट पॉवर जाने की वजह से ये स्मार्टफोन शॉर्ट हो जाता है। इसके बाद ये किसी भी काम का नहीं रहता है लेकिन अगर आप हमारा बताया हुआ तरीका अपनाएंगे तो आपका स्मार्टफोन पहले की तरह ठीक हो जाएगा।
मुकेश अंबानी इस दिन लॉन्च करने जा रहे 5G Jio सिम, 3 महीने के लिए मिलेगा सब कुछ फ्री

इसके लिए आपको कुछ करने की जरूरत नहीं है बस अपने घर में पड़े हुए चावल के डब्बे में आपको स्मार्टफोन को पूरे एक दिन के लिए रख देना हैं और इसे बंद करना है। चावल पानी सोख लेता है इसलिए एक दिन स्मार्टफोन इसमें रखने के बाद ये आपके स्मार्टफोन से भी पानी खींच लेता है और आपका स्मार्टफोन पूरी तरह से ठीक हो जाएगा।

Home / Gadgets / Mobile / पानी में पूरी तरह से भीगने के बाद भी सही से काम करेगा स्मार्टफोन, जानें कैसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो