पानी में पूरी तरह से भीगने के बाद भी सही से काम करेगा स्मार्टफोन, जानें कैसे

पानी में पूरी तरह से भीगने के बाद भी सही से काम करेगा स्मार्टफोन, जानें कैसे

Vineet Singh | Publish: Sep, 23 2018 03:39:22 PM (IST) मोबाइल

आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने भीग चुके स्मार्टफोन को फिर से ठीक कर सकते हैं और ये बिल्कुल पहले की तरह काम करता है।

नई दिल्लीः कई बार जब आप बाइक से कहीं बाहर जा रहे हों और बारिश हो जाए या फिर किसी पानी वाली जगह में गिरने की वजह से आपका स्मार्टफोन खराब हो सकता है। पानी पड़ने के बाद आपका फोन काम करना बंद कर देता है और जब भी आप इसे दुबारा ऑन करने की कोशिश करते हैं तब ये खराब हो जाता है। लेकिन आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने भीग चुके स्मार्टफोन को फिर से ठीक कर सकते हैं और ये बिल्कुल पहले की तरह काम करता है।

Jio का महाधमाका ऑफर: 5 साल तक फ्री टीवी के अलावा 20 रुपये में मिलेगा 5जी सिम

Daughters Day Spcl : महज 500 रुपये में अपनी बेटी को गिफ्ट करें ये गैजेट्स, हर कदम पर आते हैं बड़े काम

ऐसे ठीक करें अपना भीगा हुआ स्मार्टफोन

जब आपका स्मार्टफोन पानी में गिर जाता है तब इसके अंदरूनी पार्ट्स जैसे सर्किट में भी पानी चला जाता है और आगर आप इसे ऑन करते हैं तो सर्किट पॉवर जाने की वजह से ये स्मार्टफोन शॉर्ट हो जाता है। इसके बाद ये किसी भी काम का नहीं रहता है लेकिन अगर आप हमारा बताया हुआ तरीका अपनाएंगे तो आपका स्मार्टफोन पहले की तरह ठीक हो जाएगा।

मुकेश अंबानी इस दिन लॉन्च करने जा रहे 5G Jio सिम, 3 महीने के लिए मिलेगा सब कुछ फ्री

इसके लिए आपको कुछ करने की जरूरत नहीं है बस अपने घर में पड़े हुए चावल के डब्बे में आपको स्मार्टफोन को पूरे एक दिन के लिए रख देना हैं और इसे बंद करना है। चावल पानी सोख लेता है इसलिए एक दिन स्मार्टफोन इसमें रखने के बाद ये आपके स्मार्टफोन से भी पानी खींच लेता है और आपका स्मार्टफोन पूरी तरह से ठीक हो जाएगा।

Jio Phone में Whatsapp के बाद Youtube के लिए आया अलग App, ऐसे करें डाउनलोड

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned