Jio Phone में Whatsapp के बाद Youtube के लिए आया अलग App, ऐसे करें डाउनलोड

Jio Phone में Whatsapp के बाद Youtube के लिए आया अलग App, ऐसे करें डाउनलोड

Pratima Tripathi | Updated: 20 Sep 2018, 12:52:34 PM (IST) ऐप

Jio Phone में Whatsapp के बाद अब Youtube ऐप भी शामिल हो गया है। दरअसल Google ने Kaios ऐप स्टोर पर एक अलग Youtube ऐप पेश किया है।

नई दिल्ली: Reliance के दोनों Jio Phone में WhatsApp के बाद अब YouTube ऐप भी शामिल हो गया है। दरअसल Google ने Kaios ऐप स्टोर पर एक अलग Youtube ऐप पेश किया है, जिसकी मदद से जियो यूजर्स अपने फोन में Youtube App यूज कर सकते हैं। इससे पहले Kaios ऐप स्टोर पर Whatsapp को लाया गया था। बता दें कि Kaios ऐप स्टोर को तब ज्यादा फेमस हुआ जब जियो में उसे दिया गया।

यह भी पढ़ें- Nokia 6.1 plus को आज फिर खरीदने का मौका, मिल रहा बंपर डिस्काउंट

गौरतलब है कि Jio के फीचर फोन में Whatsapp, Facebook और Google Map आ जाने के बाद 5000 रुपये या उससे कम कीमत वाले स्मार्टफोन को चुनौती मिल सकती है। जी हां क्योंकि Kaios ऐप स्टोर पर twitter, games समेत कई बेहतरीन ऐप शामिल हैं, जिसे जियो यूजर्स डाउनलोड करके स्मार्टफोन जैसा लुत्फ उठा सकतें हैं।

यह भी पढ़ें-Xiaomi Mi A2 का रेड वेरिएंट भारत में लॉन्च, Amazon पर आज पहली सेल

दरअसल, जब दो साल पहले जियो फोन को लॉन्च किया गया था तभी से यूजर्स इस बात से कही न कही दुखी थे कि आखिर फोन में सोशल मीडिया ऐप क्यों नहीं चलते हैं। ऐसे में जिया में अब व्हाट्सऐप, फेसबुक, यूट्यूब और ट्वीटर समेत कई ऐप के शामिल हो जाने के बाद उसकी शिकायत पूरी तरह से दूर हो गयी है।

क्या है Kaios

Kaios एक वेब-बेस्ड प्लैटफॉर्म है जो HTML5, JavaScript और CSS जैसे ओपन स्टैंडर्ड्स का यूज करता है और यही वजह है कि जियोफोन के बाजार में आने के बाद से अभी तक में Kaios ने 15 फीसदी का कब्जा किया है। बता दें कि जियो सिम को 2016 में लॉन्च करने के बाद 2017 में पहले जियो फीचर फोन को पेश किया गया। इसके बाद साल 2018 यानी इस साल Jio Phone 2 को लॉन्च किया गया है, जिसकी आज एक बार फिर फलैश सेल लगायी गयी है। इसमें 2.4 इंच की डिस्प्ले है और इसमें ड्यूल-कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 512 जीबी रैम और 4 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज भी मौजूद है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned