scriptमुकेश अंबानी इस दिन लॉन्च करने जा रहे 5G Jio सिम, 3 महीने के लिए मिलेगा सब कुछ फ्री | reliance jio 5g sim coming soon | Patrika News

मुकेश अंबानी इस दिन लॉन्च करने जा रहे 5G Jio सिम, 3 महीने के लिए मिलेगा सब कुछ फ्री

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2018 02:13:02 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Reliance Jio जल्द ही 5G सिम लॉन्च करने जा रहा है। इसके लिए कंपनी की तरफ से टेस्टिंग जारी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस सिम की शुरुआती कीमत 20 रुपये है।

reliance

मुकेश अंबानी इस दिन लॉन्च करने जा रहे 5G Jio सिम, 3 महीने के लिए मिलेगा सब कुछ फ्री

नई दिल्ली: Reliance Jio जल्द ही 5G सिम लॉन्च करने जा रहा है। इसके लिए कंपनी की तरफ से टेस्टिंग जारी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस सिम की शुरुआती कीमत 20 रुपये है। इसमें यूजर्स को अनलिमिडेट कॉलिंग, 5G हाई स्पीड समेत सब कुछ 3 महीने के लिए फ्री में मिलेगा। रिपोर्ट की माने तो इस सिम को इस साल ही पेश किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Jio Phone में Whatsapp के बाद Youtube के लिए आया अलग App, ऐसे करें डाउनलोड

माना जा रहा है कि 5G की स्पीड 4G सर्विस से 15 गुना ज्यादा होगी और यूजर्स को 2.5 GBPS स्पीड से डाटा दिया जाएगा। गौरतलब है कि यूजर्स इस समय 4G सर्विस का लुत्फ उठा रहे हैं और 5G के आने का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में ये खबर जियो यूजर्स के लिए किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं होगी।
बता दें कि 2016 में जियो के 4G सर्विस को पेश किया गया था, जिसमें कंपनी ने अपने यूजर्स को तीन महीने के लिए अनलिमिटेड कॉल, मैसेज और डाटा समेत सब कुछ फ्री दिया था। इसके बाद से ही टेलीकॉम बाजार में डाटा वार जारी हो गया है और सबसे कम कीमत में कितना बेहतरीन डाटा यूजर्स को दिया जा सके इसके लिए हर दिन नए-नए सस्ते डाटा प्लान पेश किए जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Jio Phone 2 की सेल आज, यहां जाने ऑफर और प्लान

गौरतलब है कि vodafone और airtel को पछाड़कर Reliance Jio ने दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बनकर सामने आयी है। जुलाई के आखिरी तक के निकाले गए आंकड़े के आधार पर TRAI ने ये रिपोर्ट जारी की है। जबकि जून में जियो को चौथा स्थान मिला था। अगर आंकड़ों को ध्यान देें दो जुन में 14 करोड़ लोग जियो से जुड़े और जुलाई में इसके आंकड़े में 1 करोड़ का इजाफा हुआ यानी 15 करोड़ लोग जियो से नाता जोड़े हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो