LG Q7, Q7+ और Q7 Alpha लॉन्च, आर्मी ग्रेड की मेटालिक बॉडी से लैस है ये Smartphone

LG Q7, Q7+ और Q7 Alpha लॉन्च, आर्मी ग्रेड की मेटालिक बॉडी से लैस है ये Smartphone

Pratima Tripathi | Publish: May, 22 2018 10:02:16 AM (IST) मोबाइल

LG ने अपने तीन नए स्मार्टफोन LG Q7, Q7+ और Q7 Alpha को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने पिछले साल LG Q6 को पेश किया था।

नई दिल्ली: LG ने अपने तीन नए स्मार्टफोन LG Q7, Q7+ और Q7 Alpha को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने पिछले साल LG Q6 को पेश किया था। LG Q7 सीरिज की खासियत यह है कि ये आर्मी ग्रेड की मेटालिक बॉडी से लैस है । वहीं अभी तक इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। सबसे पहली इसकी सेल यूरोप में की जाएगी। इसके बाद उत्तरी अमेरिका, दक्षिणी अमेरिका और एशिया में इसे उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Oneplus 6 आज भारत में सेल के लिए उपलब्ध, 25000 रुपए तक का मिलेगा फायदा

फीचर की बात करें तो इन तीनों ही स्मार्टफोन्स को ब्लैक, ब्लू और वॉयलेट कलर में उतारा गया है। वहीं इसके रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर है, जो कैमरा शटर बटन का काम करेगा। LG Q7, Q7+ और Q7 Alpha आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलते हैं। इनमें 5.5 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2160 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है। हालांकि इन तीनों के रैम और स्टोरेज में थोड़ा अंतर है। LG Q7 और Q7 Alpha में 3GB रैम व 32जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दिया गया है, जबकि LG Q7+ को 4GB रैम व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज में उतारा गया है। वहीं तीनों स्मार्टफोन में यूजर 2 टीबी तक का एसडी कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

फोटोग्राफी की बात करें तो LG Q7 और Q7 Alpha के रियर में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जबकि LG Q7+ के रियर में 16 मेगापिक्सल का सेंसर कैमरा मौजूद है। वहीं LG Q7 और Q7+ के फ्रंट में सेल्फी व वीडियो के लिए 8 मेगापिक्सल का सेंसर कैमरा दिया गया है। जबकि LG Q7 Alpha के फ्रंट पैनल पर सुपर वाइड एंगल लेंस के साथ 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Samsung ने आज भारत में लॉन्च किए चार दमदार स्मार्टफोन्स , जानिए कीमत व फीचर

तीनों फोन में कनेक्टिविटी के लिए 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ ए-जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी-टाइप जैसे फीचर शामिल हैं। वहीं पावर के लिए 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो क्वालकॉम की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इन स्मार्टफोन्स का डाइमेंशन 143.8x69.3x8.4 मिलीमीटर है और वजन145 ग्राम है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned